Sunday, May 12, 2024
Advertisement

CM शिवराज के आरोपों पर कांग्रेस ने किया पलटवार, बोली- बीजेपी डूबता जहाज है

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आरोपों पर पलटवार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता चरण सिंह सपरा ने कहा कि मध्य प्रदेश में होने वाले चुनाव में पार्टी 230 में से 145 से अधिक सीटें जीतेगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 14, 2023 19:05 IST
मध्य प्रदेश के  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आरोपों पर कांग्रेस ने पटलवार किया है। कांग्रेस ने चुनावी वादों को लेकर पार्टी नेताओं, कमलनाथ और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधने के लिए सीएम शिवराज की आलोचना की। कांग्रेस प्रवक्ता चरण सिंह सपरा ने भोपाल में पत्रकारों से बातचीत में मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी को "डूबता जहाज" करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में 230 में से 145 से अधिक सीटें जीतेगी। 

"बीजेपी की डूबती नैया को नहीं बचा सकते"

सपरा ने कहा, "यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी भी राज्य में बीजेपी की डूबती नैया को नहीं बचा सकते।" उन्होंने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह चौहान बीजेपी की आसन्न हार को देखकर हताश हो गए हैं और 'राजनीतिक मर्यादाओं' को भूलकर 'मूर्खतापूर्ण' बयान जारी कर रहे हैं। एआईसीसी प्रवक्ता ने कहा, "चौहान ने गांधी परिवार के खिलाफ बोला है और यह भूल गए हैं कि परिवार ने देश की खातिर बलिदान दिया है और वह इसके लिए तैयार हैं।" 

"गांधी और गांधीवादियों का तिरस्कार करते हैं"

सपरा ने कहा, "नाथूराम गोडसे के उपासक केवल (महात्मा) गांधी और गांधीवादियों का तिरस्कार करते हैं। देश यह नहीं भूलेगा कि गोडसे ने गांधीजी की हत्या की थी।" प्रियंका गांधी ने कहा था कि अगर पार्टी सत्ता में आती है, तो कांग्रेस छात्रवृत्ति योजना के तहत जाति, धर्म और वर्ग से परे मध्य प्रदेश में हर बच्चे को छात्रवृत्ति प्रदान करेगी। उन्होंने यह भी वादा किया कि छात्रवृत्ति योजना के तहत कक्षा एक से आठ तक के छात्रों को 500 रुपये प्रति माह, कक्षा नौ और 10 को 1,000 रुपये प्रति माह और कक्षा 11 और 12 को 1,500 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। 

EVM का बटन दो बार दबा देंगे तो क्या होगा? यहां जानिए

मुख्यमंत्री शिवराज ने क्या कहा था?

बता दें कि एक दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया था कि कमलनाथ छात्रों को मुफ्त शिक्षा और नकद प्रोत्साहन के पार्टी के वादों पर झूठी घोषणा करने के लिए मजबूर करके गांधी परिवार को धोखा दे रहे हैं। प्रियंका गांधी ने पलटवार करते हुए कहा था कि कांग्रेस शिक्षा और बच्चों के बारे में बात कर रही है, लेकिन लोगों का ध्यान भटकाने वाले लोग कुछ और ही समझ रहे हैं।

- PTI इनपुट के साथ

CM शिवराज ने कमलनाथ की ठगी का किया पर्दाफाश, बोले- 'कंफ्यूज करो, वोट लो' की नीति अपना रही कांग्रेस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement