Friday, March 29, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh: एमपी में तीन दिन में दूसरी बार रद्द हुई ओवैसी की चुनावी सभा, जानिए क्या है मामला?

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में होने वाले नगर निगम चुनावों को लेकर AIMIM के प्रमुख की इंदौर में होने वाली सभा रद्द हो गई। इस सभा के विरोध में हिंदू जागरण मंच की ओवैसी को काले झंडे दिखाने की योजना थी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Updated on: July 03, 2022 21:34 IST
AIMIM chief Asaduddin Owaisi(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI AIMIM chief Asaduddin Owaisi(File Photo)

Highlights

  • जागरण मंच की ओवैसी को काले झंडे दिखाने की योजना थी
  • ओवैसी का वीडियो देखने के बाद मंच ने अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त किया

Madhya Pradesh: उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद इंदौर के एक संवेदनशील इलाके में AIMIM के प्रमुख की सभा रद्द हो गई। नगर निगम चुनावों को लेकर होने वाली यह असदुद्दीन ओवैसी की सभा तीन दिन में दूसरी बार रद्द हुई है। ACP दीशेष अग्रवाल ने संवाददाताओं से कहा कि नगर निगम चुनावों को लेकर AIMIM प्रमुख ओवैसी की सभा पंढरीनाथ थाना क्षेत्र में रविवार रात होने वाली थी। उन्होंने कहा कि इस सभा के विरोध में हिंदू जागरण मंच की ओवैसी को काले झंडे दिखाने की योजना थी। इसके चलते ओवैसी की पार्टी के नेताओं ने यह सभा रद्द कर दी। बहरहाल, ओवैसी ने एक वीडियो संदेश में कहा कि वह उनकी ‘‘व्यस्ततता के कारण’’ इंदौर की चुनावी सभा में शामिल नहीं हो सके। इसके लिए वह अपने समर्थकों से माफी चाहते हैं।

ओवैसी के नहीं आने वाले वीडियो को देखने के बाद मंच के कार्यकर्ताओं ने खत्म किया प्रदर्शन

AIMIM प्रमुख ने अपने समर्थकों से वादा किया कि वह नगर निगम चुनावों के बाद इंदौर जरूर आएंगे और उनसे मुलाकात करेंगे। इस बीच, चश्मदीदों ने बताया कि हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता अपनी घोषणा के मुताबिक जिलाधिकारी कार्यालय के सामने इकठ्ठा हुए। वे ओवैसी को काले झंडे दिखाने के लिए पंढरीनाथ क्षेत्र की ओर जुलूस के रूप में बढ़ने लगे। चश्मदीदों के मुताबिक प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने पर्याप्त बल तैनात किया और डीएम कार्यालय के सामने बैरिकेड लगा रखे थे। ओवैसी के खिलाफ तीखी नारेबाजी कर रहे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को पुलिस अफसरों ने ओवैसी का वीडियो दिखाया। इसमें उन्होंने कहा था कि वह इंदौर की चुनावी सभा में शामिल नहीं हो रहे हैं। यह वीडियो देखने के बाद हिंदू जागरण मंच ने अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

AIMIM ने चार वार्ड में उतारे हैं पार्षद पद के उम्मीदवार

हिंदू जागरण मंच की शहर इकाई के संयोजक धीरज यादव ने कहा,‘‘चुनावी सभा में ओवैसी के भाषण से इंदौर की शांति भंग हो सकती थी। इसलिए हम उनकी सभा का विरोध कर रहे थे।’’ गौरतलब है कि पंढरीनाथ क्षेत्र में ही ओवैसी की बृहस्पतिवार रात होने वाली चुनावी सभा भी रद्द हो गई थी। AIMIM नगरीय निकाय चुनावों से एमपी में अपने चुनावी सफर का आगाज कर रही है। पार्टी ने छह जुलाई को होने वाले इंदौर नगर निगम चुनावों में चार वार्ड में पार्षद पद के उम्मीदवार उतारे हैं। ओवैसी ने गुजरे पांच दिनों में जबलपुर, भोपाल, खंडवा और बुरहानपुर में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement