Saturday, May 11, 2024
Advertisement

'कितनी भी घोषणाएं कर लें, लेकिन विदायी तय है', CM शिवराज पर बरसे कमलनाथ

कमलनाथ ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, 18 साल बाद अब उन्हें बहनें याद आ गई, कर्मचारी याद आ गये, डबल स्पीड से घोषणा मशीन चल रही है शिवराज जी की, लेकिन जतना ने अब मन मना लिया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 25, 2023 7:05 IST
kamal nath- India TV Hindi
Image Source : PTI कमलनाथ

भोपाल: कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा पर भ्रष्टाचार की नई व्यवस्था बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि शिवराज की घोषणा मशीन 'डबल स्पीड' से चल रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल मानव भवन में आयोजित कांग्रेस सेवादल के एक दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार की नई व्यवस्था बना रखी है, ऐसा कोई क्षेत्र नहीं, जहां भ्रष्टाचार नहीं हो रहा हो, घपले-घोटाले नहीं हो रहे हों, मप्र का हर वर्ग परेशान है। बेरोजगार, किसान सब परेशान हैं और शिवराज को किसी की कोई चिंता नहीं।

'डबल स्पीड से चल रही है शिवराज की घोषणा मशीन'

उन्होंने कहा, 18 साल बाद अब उन्हें बहनें याद आ गई, कर्मचारी याद आ गये, डबल स्पीड से घोषणा मशीन चल रही है शिवराज जी की, लेकिन जतना ने अब मन मना लिया है, कितनी भी घोषणाएं वे कर लें, उनकी विदायी तय है। उन्होंने आगे कहा, सेवादल को इस बात का गौरव महसूस करना चाहिए कि स्वतंत्रता आंदोलन की लड़ाई में सेवादल ने अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। सेवादल का जन्म ही स्वतंत्रता आंदोलन से हुआ। सेवादल संगठन हमेशा कांग्रेस की विचारधारा को प्रचारित-प्रसारित करता रहा है और जैसा सेवादल के उद्देश्यों में स्पष्ट है कि सेवादल कांग्रेस और आम जनता के बीच एक सेतु का काम करता है।

'समाज को तोड़ने और भाई को भाई से लड़ाने का काम कर रही भाजपा'
कमलनाथ ने कहा कि सेवादल के लोग जहां कही भी कोई गंभीर बात है, जिससे पार्टी को नुकसान हो सकता है, मुझे अवश्य सूचित करें। किसी भी संगठन की परीक्षा उस समय होती है, जब चुनौतियां सामने खड़ी हो। आज मध्य प्रदेश में भाजपा और उसकी सरकार समाज को तोड़ने और भाई को भाई से लड़ाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आप सभी कांग्रेस सेवा दल के सदस्य हैं, मेरा आप सभी से अनुरोध और अपेक्षा है कि सामने खड़ी चुनौतियों से आप डटकर मुकाबला करेंगे और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनायेंगे।

प्रदेश कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष योगेश यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में सेवादल की प्रभावी भूमिका के लिए सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में प्रभारी (नायक) नियुक्त किए गए हैं। ऐसे बूथ जहां हम लगातार हार रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 25 से 30 बूथ को जिताने के लिए सेवादल काम कर रही है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement