Saturday, April 27, 2024
Advertisement

निर्विरोध MLC बने CM उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र विधान परिषद की 9 सीटों पर चुने गए नेता

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और आठ अन्य नेता राज्य विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 14, 2020 16:38 IST
CM Uddhav Thackeray unopposed elected for Legislative Council with other eight निर्विरोध MLC बने CM - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) निर्विरोध MLC बने CM उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र विधान परिषद की 9 सीटों पर चुने गए नेता

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और आठ अन्य नेता राज्य विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे के लिए मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने का रास्ता भी साफ हो गया है।

हालांकि, इसके लिए काफी खींचातानी हुई। दरअसल, पर्याप्त बहु्मत नहीं होने के बावजूद भी कांग्रेस पार्टी ने MLC के लिए पहले 2 प्रत्याशी घोषित करने का फैसला किया था, जिसके कारण विधान परिषद के लिए शिवसेना के वोटों की गिनती बिगड़ती नजर आ रही थी।

ऐसे में सियासी रस्साकशी के बीच बाद में महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी कांग्रेस पार्टी ने अपने एक प्रत्याशी को वापस लेने का फैसला किया। जिसका नतीजा अब ये आया कि  उद्धव ठाकरे और आठ अन्य नेताओं को विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित किया गया है।

बता दें कि विधान परिषद के 9 सीटों के लिए 21 मई को मतदान होना था लेकिन आज ही सभी नौ सीटों पर नेताओं को निर्विरोध निर्वाचित कर दिया गया। 

(इनपुट- भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement