Saturday, May 18, 2024
Advertisement

मुंबई पुलिस ने ज्वेलरी शॉप में लाखों की चोरी के मामले में 2 लूटेरों को किया गिरफ्तार

मुंबई की ठाणे पुलिस ने बीते 17 जनवरी को ठाणे के वर्तक नगर इलाके के वारिमाता गोल्ड ज्वेलरी शॉप से लाखों की ज्वेलरी लूटने वाले 2 लूटेरों को गिरफ्तार कर लिया है।

Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: January 27, 2021 17:37 IST
Mumbai Police arrested 2 robbers in case of theft of lakhs in jewelery shop- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mumbai Police arrested 2 robbers in case of theft of lakhs in jewelery shop

मुंबई। मुंबई की ठाणे पुलिस ने बीते 17 जनवरी को ठाणे के वर्तक नगर इलाके के वारिमाता गोल्ड ज्वेलरी शॉप से लाखों की ज्वेलरी लूटने वाले 2 लूटेरों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि इस मामले में 3 लूटेरे अब भी फरार हैं। गिरफ्तार लूटेरों में राहुल, अब्दुल मजीद शेख और साहेब अकबर शेख को अरेस्ट किया गया है। गिरफ्तार किए गए लुटेरों के मुताबिक सभी लूटेरे झारखंड के रहने वाले हैं जो वारदात को अंजाम देकर झारखंड भाग गए थे।

ऐसे दिया लूट को अंजाम

इन लूटेरों ने फल विक्रेता बनकर पहले ज्वेलरी शॉप के बगल में एक दुकान किराए पर ली और फल का धंधा शुरू किया। इन सभी ने 3 महीने खूब धंधा कर लोगों का भरोसा जीता और इलाके की पूरी रेकी की। 

इसके बाद 17 जनवरी को रातभर दुकान की दीवार जो ज्वेलरी शॉप से लगी थी उसमें ड्रिल मशीन, छेनी-हथौड़ी से छेद किया और उस छेद के रास्ते ज्वेलरी शॉप में गए और अंदर डेढ़ करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर रातो-रात चंपत हो गए। 

पुलिस ने लाखों का माल किया जब्त 

इन लुटेरों ने ढाई किलो से ज्यादा की ज्वेलरी और कई लाख की नकदी लूटी थी। पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिये 2 लूटेरों को पकड़कर लाखों का माल जब्त किया, जबकि 3 अब भी फरार है। पुलिस के मुताबिक ये पेशेवर शातिर लूटेरों का गैंग है और इस गैंग ने झारखंड सहित मुम्बई, ठाणे, गुजरात और देश के अन्य राज्यो में इसी मोड्स के जरिये करोड़ो की लूट को अंजाम दिया है। वहीं बुधवार (27 जनवरी) को मीरा रोड और ठाणे के वर्तक नगर में 2 अलग-अलग ज्वेलरी शॉप की लूट की 2 अलग-अलग मोड्स ऑपरेंडी के जरिये हुई लूट की घटनाओं को सुलझाने में मीरा भायंदर और ठाणे पुलिस को सफलता मिली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement