Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंजाब : भगवंत मान ने किया कैबिनेट में फेरबदल, जानिए किसे मिला कौन सा मंत्रालय ?

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने कैबिनेट मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री के आदेश को राज्यपाल की मंजूरी मिल गई है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Niraj Kumar Updated on: November 21, 2023 18:20 IST
bhagwatn mann, CM, Punjab- India TV Hindi
Image Source : PTI भगवंत मान, सीएम, पंजाब

चंडीगढ़:  पंजाब में भगवंत मान की सरकार ने कैबिनेट में फेरबदल किया है। गरमीत सिंह मीत हेयर से खनन विभाग ले लिया गया है। उनकी जगह अब चेतन सिंह जोड़माजरा को खनन विभाग का कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। वहीं गुरमीत सिंह मीत हेयर के पास अब युवा और खेल विभाग रहेगा। इस बदलाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के भी तबादले

भगवंत मान की सरकार इन दिनों बड़े स्तर पर फैसले ले रही है। कैबिनेट में बदलाव से पहले सोमवार को कई सीनियर कई आपीएस अधिकारियों के तबादल किए गए। राज्य सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के 21 अधिकारियों तथा राज्य पुलिस सेवा के दस अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया। सात जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) और तीन पुलिस आयुक्तों का तबादला किया गया है।

राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक लुधियाना के पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू को उपमहानिरीक्षक (डीआईजी), प्रशासन के रूप में तैनात किया गया, जबकि कुलदीप सिंह को लुधियाना के पुलिस आयुक्त का प्रभार दिया गया। आईपीएस अधिकारी गुप्रीत सिंह भुल्लर को नौनिहाल सिंह की जगह अमृतसर के पुलिस आयुक्त के रूप में तैनात किया गया, जबकि स्वपन शर्मा को जालंधर का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया। विवेक शील सोनी को मोगा का एसएसपी नियुक्त किया गया जबकि गुलनीत सिंह खुराना को रूपनगर के एसएसपी का कार्यभार सौंपा गया। एचएस गिल को बठिंडा का नया एसएसपी तैनात किया गया है जबकि सुरेंद्र लांबा को होशियारपुर का एसएसपी नियुक्त किया गया। 

सरताज सिंह चहल को संगरूर का एसएसपी नियुक्त किया गया जबकि हरकमलप्रीत सिंह खख को मालेरकोटला के एसएसपी का कार्यभार सौंपा गया। दिलजिंदर सिंह को एसएसपी पठानकोट नियुक्त किया गया। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बी. चंद्रशेखर को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), आधुनिकीकरण के पद पर तैनात किया गया है, जबकि पी के सिन्हा को एडीजीपी, एनआरआई, मोहाली के पद पर तैनात किया गया। नीरजा वोरुवुरु को एडीजीपी, साइबर अपराध जबकि आर के जायसवाल को एडीजीपी, इंटेलिजेंस-1 के पद पर तैनात किया गया है। नीलाभ किशोर एडीजीपी, एसटीएफ का काम देखेंगे और शिवकुमार वर्मा को एडीजीपी, आंतरिक सुरक्षा के पद पर तैनात किया गया है। जसकरण सिंह को एडीजीपी, रूपनगर और एडीजीपी-इंटेलिजेंस-द्वितीय, एस बोपति को डीआइजी जालंधर रेंज नियुक्त किया गया है। जे एलनचेझियन को एआईजी, काउंटर इंटेलिजेंस के पद पर तैनात किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement