Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मणिपुर को लेकर प्रधानमंत्री पर हमलावर हुए अशोक गहलोत, कहा- जिस तरह से पीएम ने दुख प्रकट किया...

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मणिपुर के मुद्दे पर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। गहलोत ने कहा कि 50 साल हो गये राजनीति में मुझे लेकिन ऐसा नहीं देखा।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Published on: July 22, 2023 13:39 IST
cm ashok gehlot- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर विपक्षी दल लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है। इस क्रम में आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है। गहलोत ने कहा कि अगर पीएम मोदी मणिपुर नहीं जा सकते तो उन्हें बैठक बुलाकर मणिपुर के हालात की समीक्षा करनी चाहिए थी। मैंने पहली बार देखा है कि कोई प्रधानमंत्री चुनाव के लिए कर्नाटक, राजस्थान और अन्य स्थानों का दौरा कर रहे हैं लेकिन मणिपुर का नहीं। मणिपुर में उनकी सरकार है, सोचिए अगर कांग्रेस वहां सत्ता में होती तो वे क्या-क्या कहते।  

"50 साल हो गये राजनीति में लेकिन..."

अशोक गहलोत ने कहा कि मणिपुर को लेकर आपने एक शब्द नहीं बोला। 50 साल हो गये राजनीति में मुझे लेकिन ऐसा नहीं देखा। इतने लोग मारे गये हैं वहां, लेकिन वहां का मुख्यमंत्री कह रहा है कि बस एक घटना की बात कर रहे हो। गहलोत ने कहा कि वहां ऐसी 100 घटनायें हो गई है। अशोक गहलोत ने आगे कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ के सीएम को राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति का ध्यान रखना चाहिए, इससे राजस्थान की भावनाएं आहत हुई हैं।

"10 सेकंड में फॉर्मलिटी करके बात ख़त्म कर दी"
राजस्थान सीएम ने कहा कि लोग जलते गये, मरते गये, लेकिन उनके बारे आपने 10 सेकंड में फॉर्मलिटी करके बात ख़त्म कर दी। ऐसा पहली बार देखा है। पीएम की एक गरिमा होती है लेकिन मणिपुर में उनकी सरकार है, अगर कांग्रेस सरकार होती तो आप कल्पना कीजिए वो क्या-क्या बोलते। बहुत दुखद है ऐसी घटना हुई है। अशोक गहलोत ने आगे कहा कि आप विश्व गुरु बनने की बात कर रहे हो लेकिन पहले घर तो संभाल लीजिए। मैंने पीएम को पत्र लिखा है कि मनमोहन सिंह ने 4 कानून बनाए हैं, राइट टू सोशल सिक्योरिटी का पांचवा कानून आप बनाओ। 

"रेवड़ी कहने वाले खुद रेवड़ी बांट रहे"
वहीं मिनिमम इनकम गारंटी को लेकर अशोक गहलोत ने कहा कि रेवड़ी कहने वाले खुद रेवड़ी बांट रहे हैं। मध्य प्रदेश में बांट रहे हैं, यूपी में बांट रहे हैं। राजस्थान वह राज्य है जिसने देश के अंदर सबसे पहले राइट टू इनफार्मेशन की शुरुआत की है। राइट टू हेल्थ देने वाला राजस्थान एकमात्र राज्य है। आंकड़े जो एनसीआरबी के बताते हैं वो झूठ बोलते हैं। हम जिसपर बात कर रहे हैं वे आंकड़े सही हैं। कानून व्यवस्था राजस्थान में अच्छी है, बढ़ा-चढ़ा कर कहना इनकी आदत में है।

"हत्या और महिला अपराध में उत्तर प्रदेश सबसे आगे"
अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा के पास कहने को कुछ है नहीं। जब उनको कोई मुद्दा नहीं मिला तो वही पुरानी बातें दोहरा रहे हैं। कितने भी झूठ भाजपा बोल दे, उससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। आंकड़ों की बात भाजपा करती है, तो एनसीआरबी के आंकड़े उनके पास भी हैं और हमारे पास भी हैं। एनसीआरबी के आंकड़े झूठ नहीं बोलते। हत्या और महिलाओं के साथ बढ़ते अपराधों को लेकर उत्तर प्रदेश सबसे आगे है। पॉकसो में मध्यप्रदेश आगे है जबकि राजस्थान में अपराध कम हुए हैं। 

राजेंद्र गुढ़ा के सवाल पर किनारा काटा
वहीं इस दौरान राजेंद्र गुढ़ा को बर्खास्त करने के सवाल पर अशोक गहलोत ने किनारा काट लिया। उन्होंने कहा कि ये हमारी पार्टी का अंदरूनी मामला है, उसपर हम चर्चा करते हैं।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली में दो बड़ी मस्जिदों को रेलवे ने हटाने का दिया नोटिस, वक्फ बोर्ड ने कहा- 1945 का कानूनी अग्रीमेंट है, कोई अतिक्रमण नहीं

मुंबई के व्यापारी को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से आया धमकी भरा कॉल, बोला- जेल में बंद साथियों को छुड़ाने के लिए पैसे चाहिए
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement