Thursday, May 09, 2024
Advertisement

चूरू से कौन होगा उम्मीदवार? बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर राहुल कंस्वा की आई प्रतिक्रिया

राजस्थान के चूरू से मौजूदा सांसद राहुल कंस्वा को इस बार बीजेपी से टिकट नहीं मिला है। यहां से पार्टी ने पैरा ओलंपियन देवेंद्र झाझड़िया को उम्मीदवार बनाया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 03, 2024 16:21 IST
चूरू से मौजूदा सांसद राहुल कंस्वा को पार्टी से नहीं मिला टिकट- India TV Hindi
Image Source : IANS चूरू से मौजूदा सांसद राहुल कंस्वा को पार्टी से नहीं मिला टिकट

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस बार पार्टी ने राजस्थान के चूरू से मौजूदा सांसद राहुल कंस्वा को टिकट नहीं दिया है। यहां से पार्टी ने पैरा ओलंपियन देवेंद्र झाझड़िया को उम्मीदवार बनाया है। टिकट नहीं मिलने पर राहुल कंस्वा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर प्रतिक्रिया जाहिर की है।

पार्टी ने किसे बनाया उम्मीदवार?

राहुल कंस्वा ने अपने पोस्ट में लिखा, राम-राम मेरे चूरू लोकसभा परिवार! लेकर विश्वास, पाकर आपका साथ, देकर हर संकट को मात, ध्येय मार्ग पर बढ़ते जाएंगे, उत्थानों के शिखर चढ़ते जाएंगे। आप सभी संयम रखें। आगामी कुछ दिन बाद आपके बीच उपस्थित रहूंगा, जिसकी सूचना आपको दे दी जाएगी।'' बता दें कि राहुल कस्वां चूरू लोकसभा सीट से लगातार दो बार से बीजेपी के टिकट पर सांसद रहे हैं। बीजेपी ने राहुल कस्वां का टिकट काटते हुए देवेंद्र झाझड़िया को प्रत्याशी बनाया है।

राहुल कस्वां को क्यों नहीं मिला टिकट?

राहुल कस्वां का टिकट काटने के पीछे वजह पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ से उनकी अदावत मानी जा रही है। उन पर यह भी आरोप लगाया गया था कि 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने राठौड़ की सहायता नहीं की। इसकी वजह से राजेंद्र राठौड़ को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद राजेंद्र राठौड़ समेत बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने राहुल कस्वां की शिकायत केंद्रीय नेतृत्व से भी की थी। उनके लोकसभा का टिकट काटने के पीछे यही कारण माना जा रहा है।

बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी

गौरतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही बीजेपी ने शनिवार को 195 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी, जिसमें राजस्थान की 25 में से 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी गई है। बीजेपी ने राज्य के 5 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा है। इनमें राहुल कस्वां, देवजी पटेल, अर्जुन लाल मीणा, कनकमल कटारा और रंजीता कोली के नाम शामिल हैं। (IANS इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

पीएम मोदी ने बीजेपी को दिया इतना चंदा, डोनेशन की पर्ची भी की शेयर

पाकिस्तान को मिला नया प्रधानमंत्री, शहबाज शरीफ के हाथ दूसरी बार आई कमान

'कृष्णानगर का क्लिनिक मेरा इंतजार कर रहा', चांदनी चौक सीट से टिकट कटने के बाद बोले बीजेपी सांसद डॉ. हर्षवर्धन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement