Friday, May 10, 2024
Advertisement

Rajasthan VC Arrested: विश्वविद्यालय के कुलपति पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार, गेस्ट हाउस से 21 लाख बरामद

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बृहस्पतिवार को राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय, कोटा के कुलपति डॉ रामावतार गुप्ता को पांच लाख रुपये की कथित रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 05, 2022 23:34 IST
Rajasthan Technical University VC arrested- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rajasthan Technical University VC arrested

Highlights

  • राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय के वीसी गिरफ्तार
  • पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए
  • सरकारी गेस्ट हाउस में 21 लाख रुपये की नकदी

Rajasthan VC Arrested: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बृहस्पतिवार को राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय, कोटा के कुलपति डॉ रामावतार गुप्ता को पांच लाख रुपये की कथित रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने यहां बताया कि प्रोफेसर राम अवतार गुप्ता को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। 

इंजीनियरिंग की सीट बढ़ाने के लिए रिश्वत-

ब्यूरो के महानिदेशक ने बताया कि परिवादी ने शिकायत दी थी कि उसके निजी महाविद्यालय में इंजीनियरिंग की सीट बढ़ाने के लिए और कागजी कार्रवाई हेतु परेशान नहीं करने की एवज में 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई। परिवादी ने शिकायत में कहा था कि गुप्ता सभी इंजीनियरिंग कालेज के संचालकों से प्रत्येक कार्य के लिए पैसों की मांग करता है। पैसे नहीं देने पर वह परेशान करता है। इस शिकायत के सत्यापन के बाद बृहस्पतिवार को आरोपी प्रोफेसर गुप्ता को यहां एक सरकारी गेस्ट हाउस में पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। 

गेस्ट हाउस से 21 लाख बरामद-

सोनी ने बताया कि प्रोफेसर गुप्ता विश्राम गृह के इस कमरे में पिछले चार दिन से रह रहे थे और उनके कमरे की जांच में लगभग 21 लाख रुपये की नकदी और मिली है। मामले की जांच चल रही है। उनके निवास व अन्य ठिकानों की तलाशी ली जा रही है। इस मामले में एसीबी ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत केस दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement