Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान कैबिनेट में करीबियों की 'लैंडिंग' नहीं होने से कांग्रेस के 'पायलट' नाराज, जल्द रिशफल की संभावना

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में भी फिर से तनाव की स्थिति नजर आने लगी है।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: June 09, 2021 18:32 IST
राजस्थान कैबिनेट में करीबियों की 'लैंडिंग' नहीं होने से कांग्रेस के 'पायलट' नाराज, जल्द रिशफल की संभ- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान कैबिनेट में करीबियों की 'लैंडिंग' नहीं होने से कांग्रेस के 'पायलट' नाराज, जल्द रिशफल की संभावना

जयपुर: कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में भी फिर से तनाव की स्थिति नजर आने लगी है। सचिन पायलट कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं। सूत्रों की मानें तो राजस्थान में जल्द ही कैबिनेट रिशफल हो सकता है।

दरअसल, सचिन पायलट चाहते हैं कि उनके करीबी लोगों को कैनिनेट में महत्वपूर्ण मंत्रालय दिए जाएं। हालांकि, कांग्रेस पीसीसी में उनके 3 करीबी लोगों को महासचिव बनाया गया है। लेकिन, पायलट इससे खुश नहीं है। वह अपने करीबियों के लिए कैबिनेट में महत्वपूर्ण मंत्रालय चाहते हैं।

लेकिन, कांग्रेस की दुविधा यह है कि राज्य में इतने कैबिनेट बर्थ नहीं हैं, जितने दावेदार मौजूद हैं। इसके साथ ही पार्टी को बारह से आए निर्दलीय विधायकों और BSP से आए 6 विधायकों को भी खुश रखने के लिए कैबिनेट या बोर्ड्स में कोई न कोई जिम्मेदारी देनी होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने सचिन पायलट को मनाने के लिए एक कमेटी भी बनाई थी लेकिन उस कमेटी की अभी तक कोई मीटिंग नहीं हुई है। बता दें कि इस कमेटी में कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल भी शामिल थे।

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व सांसद जितिन प्रसाद ने बुधवार को भाजपा मुख्यालय में रेल मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा। जितिन प्रसाद दो बार कांग्रेस के टिकट पर यूपी से सांसद चुने जा चुके हैं। वह केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement