Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान: क्या पूरी तरह खत्म हुआ कांग्रेस में मचा घमासान? पायलट ने अब दिया ये बयान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व का विरोध करने और पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करने वाले पायलट और 18 अन्य कांग्रेस विधायकों के बागी होने के बाद एक महीने के राजनीति संकट के बाद पिछले सप्ताह पार्टी ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: August 19, 2020 18:28 IST
Sachin Pilot says Party will decide about future roles in Rajasthan । सत्ता में, कौन संगठन में काम क- India TV Hindi
Image Source : PTI सत्ता में, कौन संगठन में काम करे यह पार्टी तय करती है: पायलट

जयपुर. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि यह पार्टी नेतृत्व को तय करना है कि किसे संगठन में काम करना है और किसे सरकार में काम करना है। पायलट ने कहा, ''पार्टी अध्यक्ष, महासचिव और प्रभारी, कमेटी के सदस्य सब लोग चर्चा करेंगे कि कहां पर किसको इस्तेमाल करना है यह अंतिम निर्णय पार्टी का होता है कि कौन सत्ता में काम करे और कौन संगठन में काम करे।''

पायलट को पिछले महीने पार्टी का व्हिप नहीं मानने पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तीन सदस्यीय समिति का गठन हुआ है और वो अपने आप चर्चा करके निर्णय करेगी और सभी मुद्दों को सुलझा लिया जायेगा।

पढ़ें- ऑपरेशन राजस्थान: कांग्रेस के लिए संकटमोचक बनकर उभरे अहमद पटेल

सचिन पायलट ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, "मैं कांग्रेस अध्यक्ष को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने बहुत जल्द हमारी मांग पर कार्रवाई की है और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तीन सदस्यीय कमेटी का गठन हुआ है और वो अपने आप चर्चा करके निर्णय करेगी कैसे उनको काम करना है।"

उन्होंने कहा, "जो हमें कहना सुनना है वो पार्टी के मंच पर उस कमेटी के माध्यम से आलाकमान तक बात पहुंचायेंगे और उसके बाद जो रोडमेप उन्होंने तैयार किया है उस पर जल्द कदम उठाए जाएंगे।"

पढ़ें- आज नहीं तो कुछ महीने बाद, राजस्थान में कांग्रेस सरकार गिरेगी: गुलाब चंद कटारिया

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व का विरोध करने और पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करने वाले पायलट और 18 अन्य कांग्रेस विधायकों के बागी होने के बाद एक महीने के राजनीति संकट के बाद पिछले सप्ताह पार्टी ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। कांग्रेस विधायक पायलट ने राजस्थान के नव नियुक्त प्रभारी और एआईसीसी के महासचिव अजय माकन से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की थी।

उन्होंने कहा कि सभी काम पार्टी और सरकार के बीच समन्वय के साथ होना चाहिए। पार्टी अध्यक्ष, महासचिव और प्रभारी , कमेटी के सदस्य सब लोग चर्चा करेंगे कि कहां पर किसको इस्तेमाल करना है यह अंतिम निर्णय पार्टी का होता है कि कौन सत्ता में काम करे और कौन संगठन में काम करे। कमेटी के माध्यम से सब मामलों पर चर्चा की जायेगी और सब समस्याओं का समाधान भी निकलेगा इसी कमेटी के माध्यम से।

पढ़ें- Ram Mandir: राजीव गांधी ने खुलवाया था ताला, कोई इसका क्रेडिट ले रहा है तो गलत है- कमलनाथ

टोंक में अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए निकले पायलट ने कहा, "हमेशा जनता के बीच में रहकर अपने आप को खुश महसूस करता हूं। जनता ने हर स्थिति में बहुत समर्थन दिया है इसलिए लोगों के साथ रहकर उनका दुख दर्द बांट सकें, उनका काम हो सके। सरकार कांग्रेस पार्टी की है राजस्थान में उनके काम और अधिक हो सके। उनकी भागीदारी सुनिश्चित हो सके इस दिशा में हम लोगो ने हमेशा काम किया है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement