Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Vastu Tips: इस मंत्र का उच्चारण बदल देगा आपके आर्थिक हालात, बरसेगी भोलेनाथ की कृपा

Vastu Tips: लाख कोशिशों और मेहनत के बाद भी अगर आपके आर्थिक हालत नहीं सुधर रहे हैं तो यह मंत्र बदल देगा आपकी खोटी किस्मत का लेखा जोखा

Written By : Dr. Vaishali Gupta Edited By : Poonam Yadav Updated on: October 29, 2022 21:04 IST
भोलेनाथ - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK भोलेनाथ

Vastu Tips: वास्तु सलाहकार डॉ। वैशाली गुप्ता कहती हैं कि हमारे जीवन में एक समय ऐसा भी आता है जब हमें मनचाहा परिणाम नहीं मिलता है, चाहे हम कितनी भी मेहनत कर लें। हम स्थिति को बदलने और उसे अपने लिए फायदेमंद बनाने में सक्षम नहीं हैं। इससे हमें लगता है कि हो सकता है कि हमारे ग्रह हमारे पक्ष में न हों। एक ऐसा महामंत्र है जो किसी भी ग्रह के अशुभ प्रभाव को दूर करता है। यह "ओम नमः शिवाय" सभी शिवजी का सर्वोच्च मंत्र है। शिव जी ही सभी कारणों के कारण हैं। शिव तत्व शाश्वत चेतना है जब हम शिवजी से प्रार्थना करते हैं तो हम शिव की चेतना के साथ जुड़ जाते हैं। शिव की चेतना या तो आपको स्थिति से बाहर निकालने की शक्ति रखती है या आपको स्थिति का सामना करने के लिए पर्याप्त शक्ति देती है।

कालसर्प दोष से भी देता है मुक्ति 

"नमः शिवाय" पनाक्षरी मंत्र है। जब इसमें ओम मिलाया जाता है तो यह बहुत शक्तिशाली मंत्र बन जाता है। नमः शिवाय 5 अक्षर पंच महाभूत को दर्शाता है। हर ग्रह पर शिवजी का शासन है और इस मंत्र को करने से हम किसी भी ग्रह के दुष्प्रभाव से बाहर निकल सकते हैं, चाहे वह कालसर्प दोष हो। हमारे पास नौ ग्रह और 9 नक्षत्र हैं जब ये 9 ग्रह इन 12 नक्षत्रों से गुजरते हैं तो वे 108 संयोजन बनाते हैं। यदि इन योगों का कोई बुरा प्रभाव पड़ रहा हो तो इसे "ओम  नमः शिवाय" जप 108 बार करने से दूर किया जा सकता है। यह मंत्र हमें सोच की स्पष्टता भी देता है।

Tulsi Vivah 2022: कब है तुलसी विवाह, जानें तिथि, पूजा विधि, मुहूर्त और महत्व

जीवन में लाता है सकारात्मक बदलाव

यह मंत्र बहुत शक्तिशाली हैं और वे एक बहुत ही सकारात्मक मंत्र छोड़ते हैं। नवरात्रि में हम एक कलश रखते हैं और उसमें पानी भरते हैं और जब हम देवी मंत्र का जाप करते हैं तो पानी सक्रिय हो जाता है। हम उस पानी को अपने ऊपर और घर में छिड़कते हैं। हमारे शरीर में 70% पानी है और यह कलेश की तरह है इसलिए जब हम जाप करते हैं यह मंत्र प्रतिदिन 108 बार हमारे शरीर में पानी को ऊर्जा प्रदान करता है। आप शफाटिक या रुद्राक्ष की जप माला का उपयोग कर सकते हैं। यह प्रतिदिन एक ढाल देता है। आपके जीवन में ग्रह की जो भी स्थिति हो वह आपकी रक्षा करेगा। आपको इसे 41 दिन  तक अवश्य करना चाहिए। दिन और सुबह जप करने का प्रयास करें। अपनी रीढ़ को सीधा रखें। यह मंत्र आपके जीवन में बहुत से सकारात्मक बदलाव ला सकता है।

(डॉ. वैशाली गुप्ता, देश की जानी मानी वास्तु एक्सपर्ट, लाइफ कोच और ज्योतिषी हैं। mail@vaishaligupta.com)

Shani Margi 2022: शनि इन 4 राशियों के जीवन में लाएंगे तूफ़ान, दुष्प्रभाव से बचने के लिए जल्द करें ये काम

Shani Upay: नौकरी-बिजनेस में नहीं मिल रही है सफलता?  इन उपायों को करने से दूर होंगी सारी बाधाएं

Akshay Navami 2022: अक्षय नवमी पर करें आंवले के ये 5 उपाय, घर में कभी नहीं होगी पैसों की कमी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement