Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Aap ki Adalat: विश्वकप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली शतकीय पारी को शिखर ने किया रोहित को समर्पित

शिखर ने इंडिया टी. वी. के ख़ास शो 'आप की अदलत' में शतकीय पारी के बारें में दिलचस्प खुलासा किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 29, 2019 21:09 IST
Shikhar Dhawan and Rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Shikhar Dhawan and Rohit sharma

इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल मैच में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। जिसमें एक बड़ा कारण टीम इंडिया के गब्बर बल्लेबाज यानी शिखर धवन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद चोटिल होकर टीम से बाहर होना भी बना। ऐसे में शिखर ने इंडिया टी. वी. के ख़ास शो 'आप की अदलत' में शतकीय पारी के बारें में दिलचस्प खुलासा किया। शिखर ने बताया की कैसे चोट लगने के बावजूद रोहित शर्मा यानी हिटमैन के कहने पर वो मैदान में टिके और शतक मार पाए। 

टीम इंडिया में शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने कई कीर्तिमान अपने नाम किए हैं इतना ही नहीं इन दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को कई मैच भी जिताए हैं। जिसमें चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 भी शामिल है। जहां से गब्बर और हिटमैन की जोड़ी ने वनडे क्रिकेट में धमाल मचाना शुरू किया था। 

इसी कड़ी में आईसीसी विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिखर धवन और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करने उतरे। मैच के शुरूआती पलों में ही पैट कमिंस की शॉर्ट पिच गेंद धवन के अंगूठे में चोट लग गई। जिसके बाद धवन एक बार मैदान छोड़ कर जाने के बारें में सोच रहे थे। तभी रोहित ने उन्हें रोका और खेलने के लिए प्रेरित किया।

जिसके बारे में धवन ने कहा, "वर्ल्डकप में जब मुझे बॉल लग गई थी तब मैं 25-27 रन पर बैटिंग कर रहा था। उस समय मैंने रोहित को बोला था कि मेरा हाथ फैक्चर हो गया है और मैं बड़े शॉट नहीं मार सकता तो मैं बाहर चला जाता हूं। लेकिन रोहित ने मुझे कहा कि हम हर ओवर में 5-6 रन ले रहे हैं तो तुझे बड़ी शॉट खेलने की जरूरत नहीं है और तू खेलता रह। मैं फिर खेलता रहा, रोहित और मेरे बीच 100 रन पार्टनरशिप हुई और रोहित 70 रन बनाकर आउट हो गया था तब तक पेनकिलर की मदद से मेरा अंगूठा थोड़ा गर्म हो गया था और फिर वहां से मैंने शतक लगाया। रोहित को इस शतक का क्रैडिट जाता है।"

इस तरह गब्बर की दमदार पारी के चलते टीम इंडिया ने उस मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने 353 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम 316 रनों पर ऑलआउट हो गई और उसे 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं शिखर की बात करें तो 2 मैचों में ही खेल पाए जिसमें एक शतक समेत उन्होंने 62 की शानदार औसत से 125 रन बनाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement