Friday, March 29, 2024
Advertisement

बीसीसीआई और मंत्रालय के ‘शीतयुद्ध‘ से दक्षिण अफ्रीका ए का भारत दौरा खटाई में

आम तौर पर जब कोई टीम भारत का दौरा करती है तो बीसीसीआई खेल मंत्रालय को कार्यक्रम बताकर मंजूरी लेता है जिससे मेहमान टीम को वीजा प्रक्रिया में परेशानी नहीं आती।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 31, 2019 21:24 IST
 बीसीसीआई और मंत्रालय के ‘शीतयुद्ध‘ से दक्षिण अफ्रीका ए का भारत दौरा खटाई में- India TV Hindi
 बीसीसीआई और मंत्रालय के ‘शीतयुद्ध‘ से दक्षिण अफ्रीका ए का भारत दौरा खटाई में

नई दिल्ली। बीसीसीआई को अभी तक खेल मंत्रालय से मंजूरी नहीं मिलने के कारण दक्षिण अफ्रीका की ए टीम और महिला टीम का अगस्त-सितंबर में होने वाला भारत दौरा खटाई में पड़ गया है। आम तौर पर जब कोई टीम भारत का दौरा करती है तो बीसीसीआई खेल मंत्रालय को कार्यक्रम बताकर मंजूरी लेता है जिससे मेहमान टीम को वीजा प्रक्रिया में परेशानी नहीं आती। 

यह मंजूरी पत्र दौरे से 30 से 45 दिन पहले मिल जाता है। बीसीसीआई का दावा है कि उसने मार्च में आवेदन दे दिया था और वह मंजूरी पत्र का इंतजार कर रहा है। खेल मंत्रालय के अधिकारी का कहना है कि उन्हें अभी तक पत्र नहीं मिला है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘खेल मंत्रालय को मंजूरी के लिये आवेदन मार्च में ही दे दिया गया था। अभी तक उनकी ओर से ऐसा विलंब पहले कभी नहीं हुआ। ए श्रृंखला और महिला टीम का दौरा अगस्त के आखिर में शुरू होकर सितंबर की शुरूआत तक चलेगा।’’ 

अधिकारी ने कहा, ‘‘मंत्रालय का मंजूरी पत्र दक्षिण अफ्रीका में भारतीय दूतावास को भेजा जायेगा जिससे वीजा प्रक्रिया में मदद मिलेगी। देरी से कई परेशानियां खड़ी हो जायेंगी। पता नहीं देरी क्यों हो रही है।’’ मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा कि उन्हें बीसीसीआई से कोई पत्र नहीं मिला। उन्होंने कहा, ‘‘मीडिया के पास जाने की बजाय बीसीसीआई अधिकारियों को मंत्रालय आना चाहिये था। बीसीसीआई को किसी भी लंबित मसले के लिये मंत्रालय आना होगा, इसका उलटा नहीं होगा।’’ क्रिकेट बोर्ड के एक तबके का मानना है कि मंत्रालय चाहता है कि देश का सबसे अमीर खेल महासंघ पूरी तरह से राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी के तहत आ जाये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement