Friday, April 19, 2024
Advertisement

ENG W vs IND W 3rd T20I : हार के साथ खत्म हुआ भारत का इंग्लैंड दौरा, नहीं जीत पाए एक भी सीरीज

इस मुकाबले को 8 विकेट से जीतकर इंग्लैंड ने टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी, इससे पहले मेजबानों ने भारत को इतने ही अंतर से वनडे सीरीज में भी धूल चटाई थी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 15, 2021 6:39 IST
ENG W vs IND W 3rd T20I: India's tour of England ended With defeat, could not win a single series- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIWOMEN ENG W vs IND W 3rd T20I: India's tour of England ended With defeat, could not win a single series

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा आखिरी टी20 में मिली हार के साथ खत्म हो गया है। तीन टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला काउंटी ग्राउंड, चेम्सफोर्ड में खेला गया था। इस मुकाबले को 8 विकेट से जीतकर इंग्लैंड ने टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी, इससे पहले मेजबानों ने भारत को इतने ही अंतर से वनडे सीरीज में भी धूल चटाई थी। वहीं इस दौरे पर खेला गया एकमात्र टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था।

आखिरी टी20 मुकाबला सीरीज डिसाइडर था। भारत ने दूसरा टी20 जीतकर सीरीज में रोमांच भर दिया था। निर्णायक मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

भारत की शुरुआत खराब रही, शेफाली वर्मा बिना खाता खोले कैथरीन ब्रंटे का शिकार बनी। वहीं हरलीन भी 6 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गई थी। भारत ने 13 के स्कोर पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे, लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े और टीम को संकट से निकाला।

81 के स्कोर पर भारत का तीसरा विकेट हरमनप्रीत (36) के रूप में गिरा। इसके बाद लगातार अंतराल में भारत के विकेट गिरना शुरू हुए, मगर दूसरे छोर पर खड़ी मंधाना ने ना सिर्फ अपना अर्धशतक पूरा किया बल्कि टीम को 149 स्कोर तक भी पहुंचाया। मंधाना ने 51 गेंदों पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 70 रन की सर्वाधिक पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को भारत ने पहला झटका टैमी ब्यूमोंट के रूप में 11 के स्कोर पर दिया। डेनिएल व्याट (89*) और नताली साइवर (46) ने धमाकेदार पारी खेलते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया। मेजबानों ने 18.4 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर सीरीज अपने नाम की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement