1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. RCB VS RR: बैंगलोर की हार के साथ कोहली और डीविलियर्स के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड

RCB VS RR: बैंगलोर की हार के साथ कोहली और डीविलियर्स के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड

  इस मैच में एक तरफ जहां श्रेयस गोपाल ने बैंगलोर टीम की बल्लेबाज़ी में कमर तोड़ी। वही, जोस बटलर ने भी 59 रनों की जोश से भरी पारी खेली। इतना ही नहीं इसके साथ ही कई दिलचस्प रिकॉर्ड भी बने।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 03, 2019 12:37 IST
RCB- India TV
Image Source : IPLT20.COM राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  

इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के 12वें सीज़न में बीती रात जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला गया। जिसमें राजस्थान की टीम ने सीज़न की पहली जीत दर्ज़ की। इसके साथ ही उन्होंने पॉइंट्स टेबल में 2 महत्वपूर्ण अंक भी हासिल किये।

इस मैच में एक तरफ जहां श्रेयस गोपाल ने बैंगलोर टीम की बल्लेबाज़ी में कमर तोड़ी। वही, जोस बटलर ने भी 59 रनों की जोश से भरी पारी खेली। इतना ही नहीं इसके साथ ही कई दिलचस्प रिकॉर्ड भी बने। चलिए डालते हैं उन पर एक नज़र

1. सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी के खिलाफ आज अपनी चौथी जीत हासिल की है। इससे पहले इस स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कुल 6 मुकाबले खेले गये थे। जिसमे से दोनों टीमों ने 3-3 मैच जीते हुए थे।

2. राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी के खिलाफ आज अपनी 10वीं जीत हासिल की है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल 19 मैच खेले गए थे। जिसमे से 8 मैच आरसीबी की टीम ने जीते हुए थे। वहीं 9 मैच राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीते हुए थे। दोनों टीमों के बीच दो मैच ड्रा भी रहे थे।

3. राजस्थान रॉयल्स की टीम का यह चौथा मैच था और इस मैच का टॉस भी कप्तान अजिंक्य रहाणे ने जीता। इस सीजन के चारों टॉस कप्तान अजिंक्य रहाणे ने जीते हैं।

4. विराट कोहली आईपीएल में अपने पिछले 10 डिसमिसल में से 7 बार स्पिनरों की गेंद पर ही आउट हुए हैं।

5. श्रेयस गोपाल दूसरे ऐसे गेंदबाज बने हैं। जिन्होंने आईपीएल में दो बार एबी डीविलियर्स और विराट कोहली के विकेट एक ही पारी में लिए हैं। उनसे पहले आशीष नेहरा भी विराट कोहली और एबी डीविलियर्स को दो बार एक ही पारी में आउट कर चुके हैं।

6. विराट कोहली ने आज बतौर कप्तान अपना 100वां आईपीएल मैच खेला। उनसे पहले एमएस धोनी और गौतम गंभीर आईपीएल के 100 मैचों में बतौर कप्तान खेल चुके हैं।

7. यह आईपीएल में 19वां मौका था। जब एबी डीविलियर्स और विराट कोहली को किसी एक गेंदबाज ने आउट किया हो।

8. आरसीबी के बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने अपने आईपीएल करियर का 12वां अर्धशतक लगाया।

9. राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने अपने आईपीएल करियर का 8वां अर्धशतक लगाया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X