Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सभी टेस्ट मैचों में गुलाबी गेंद के इस्तेमाल के पक्ष में नही पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनुस ने कहा है कि गुलाबी गेंद से सभी टेस्ट मैच खेलना इतना आसान नहीं है, जितना लोग कर रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 18, 2020 11:35 IST
सभी टेस्ट मैचों में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES सभी टेस्ट मैचों में गुलाबी गेंद के इस्तेमाल के पक्ष में नही पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनुस ने कहा है कि गुलाबी गेंद से सभी टेस्ट मैच खेलना इतना आसान नहीं है, जितना लोग कर रहे हैं और इस विशेष विचार को ब्रिटेन में घरेलू मैचों में सबसे पहले आजमाया जाना चाहिए। इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने सभी टेस्ट मैचों में गुलाबी गेंद के इस्तेमाल का सुझाव दिया था।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने वकार के हवाले से कहा, "दुनिया भर में गुलाबी गेंद को वास्तव में केवल एक परीक्षण के आधार पर खेला जाता है। डे-नाइट टेस्ट मैचों में गुलाबी गेंद के काम करने के मजबूत सबूत हैं, लेकिन इंग्लैंड में केवल एक गुलाबी गेंद से टेस्ट खेला गया है। मुझे अभी तक नहीं पता है कि इस देश में गुलाबी ड्यूक की गेंद कैसा व्यवहार करने वाली है। अगर बारिश की वजह से हालात ख़राब हैं और रोशनी चालू है, तो शायद यह बहुत ज्यादा हो जाएगा। ऐसे में टॉस बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है।"

उन्होंने कहा, "शुद्ध रूप से राजस्व और मनोरंजन के लिए, यह एक आशाजनक विचार है, लेकिन हर किसी को इसके हिसाब से ढलने की आवश्यकता होगी। पूरी तस्वीर प्राप्त करने के लिए हमें इंग्लैंड में घरेलू क्रिकेट में गुलाबी-गेंद का अधिक इस्तेमाल करने की आवश्यकता है। हमें इंग्लैंड में और ट्रॉयल की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि जब तक रोशनी वास्तव में खराब नहीं हो जाता है, हम वहां थोड़ी देर और रह सकते हैं।"

इंग्लैंड और पाकिस्तान  के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। ये टेस्ट मैच बारिश और खराब रोशनी के चलते काफी प्रभावित रहा और इसी वजह से इस मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका। मेजबान इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 21 अगस्त से साउथैम्पटन में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement