1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World cup : आयरलैंड के गेंदबाज कर्टिस कैम्फर ने मचाई सनसनी, लगातार चार गेंद में झटके 4 विकेट

T20 World cup : आयरलैंड के गेंदबाज कर्टिस कैम्फर ने मचाई सनसनी, लगातार चार गेंद में झटके 4 विकेट

कैम्फर का सबसे पहला शिकार कॉलिन एकरमैन बने जो 11 रन बनाकर खेल रहे थे। कैंपर ने नील रॉक के हाथों एकरमैन को कैच आउट कराया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 18, 2021 17:12 IST
T20 World cup, Ireland, Curtis Campher - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Curtis Campher 

आईसीसी टी-20 विश्व कप के तीसरे क्वालीफायर मुकाबले में आयरलैंड के गेंदबाज कर्टिस कैम्फर ने नीदरलैंड के खिलाफ एक बड़ा कारनामा किया है। कैम्फर टूर्नामेंट में क्वालीफायर के तीसरे मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए लगातार चार गेंद में चार विकेट लेकर सनसनी मचा दी। टी-20 विश्व कप 2021 में यह किसी भी गेंदबाद के द्वारा लिया गया पहला हैट्रिक भी है।

कैम्फर का सबसे पहला शिकार कॉलिन एकरमैन बने जो 11 रन बनाकर खेल रहे थे। कैम्फर ने नील रॉक के हाथों एकरमैन को कैच आउट कराया।

यह भी पढ़ें- शिखर धवन की तरह बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली का यह वीडियो हो रहा है वायरल !

इसके बाद कैम्फर ने रयान टेन डोशचेट को एलबीडबल्यू कर नीदरलैंड को चौथा झटका दिया। वहीं विकेटकीपर स्कॉट एडवर्ड के रूप में कैम्फर ने अपना हैट्रिक पूरा किया किया। कैम्फर ने एडवर्ड को भी एलबीडबल्यू आउट किया।

कैम्फर का चौथा शिकार रूलोफ़ वैन डेर मेर्वे बने जिसे उन्होंने क्लीन बोल्ड किया। इस दौरान कैम्फर ने आखिरी तीन विकेट के दौरान बल्लेबाजों को एक भी रन नहीं बनाने दिया।

यह भी पढ़ें- T20 World cup : ओमान के खिलाफ बांग्लादेश के लिए होगा करो या मरो का मुकाबला

आपको बता दें कि कैम्फर लसिथ मलिंगा और राशिद खान के बाद दुनिया के तीसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में चार गेंद पर लगातार चार विकेट लेने का कारनामा किया है।

वहीं टी-20 के अलावा लसिथ मलिंगा ने वनडे फॉर्मेट में भी साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ चार गेंद में लगातार चार विकेट झटके थे। इसके अलावा उन्होंने टी-20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 में यह कारनामा किया था।

यह भी पढ़ें- T20 World cup : पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ जीत की लय कायम रखने उतरेगा स्कॉटलैंड

अफगानिस्तान के राशिद खान ने साल 2019 में आयरलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में चार गेंद पर चार विकेट लिए थे।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15