Saturday, May 11, 2024
Advertisement

T20 World cup : पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ जीत की लय कायम रखने उतरेगा स्कॉटलैंड

स्कॉटलैंड की टीम टी20 विश्व कप में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मैच में जीत की लय कायम रखने उतरेगी।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: October 18, 2021 14:21 IST
Papua New Guinea, T20 World cup,  Scotland - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Papua New Guinea vs Scotland 

बांग्लादेश पर शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत स्कॉटलैंड की टीम टी20 विश्व कप में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मैच में जीत की लय कायम रखने उतरेगी। क्रिस ग्रीव्स के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को पहले मैच में छह रन से हराया। 

वहीं पापुआ न्यू गिनी को सह मेजबान ओमान ने 10 विकेट से मात दी। स्कॉटलैंड का स्कोर एक समय छह विकेट पर 53 रन था लेकिन ग्रीव्स ने 28 गेंद में 45 रन बनाकर उसे मैच में लौटाया। उन्होंने मार्क वियाट (51 रन) और जोश डेवी (27 रन) के साथ उपयोगी साझेदारियां की। 

यह भी पढ़ें- शिखर धवन की तरह बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली का यह वीडियो हो रहा है वायरल !

शीर्षक्रम के बल्लेबाजों की नाकामी स्कॉटलैंड के लिये चिंता का सबब होगी चूंकि उसके चारों प्रमुख बल्लेबाज पांच रन से आगे नहीं बढ सके। कप्तान काइल कोएत्जर और माइकल लीस्क खाता भी नहीं खोल पाये। गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए शुरू ही से दबाव बनाये रखा। विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे जिससे स्कॉटलैंड ने शानदार जीत दर्ज की। 

कोएत्जर ने कहा ,‘‘ हमें हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पिछले मैच में हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके। ’’ 

यह मैच जीतने पर स्कॉटलैंड का सुपर 12 चरण में पहुंचने का दावा पुख्ता हो जायेगा। दूसरी ओर पापुआ न्यू गिनी को पहले मैच में ओमान ने सभी विभागों में उन्नीस साबित कर दिया। उन्हें अब न सिर्फ यह मैच जीतना होगा बल्कि रनरेट भी बेहतर करना होगा। 

यह भी पढ़ें- T20 World cup, IND vs ENG Live Streaming : देखें भारत बनाम इंग्लैंड का वार्म अप मैच Online On Hotstar

ओमान के खिलाफ कप्तान असाद वाला और चार्ल्स अमीनी को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। वहीं गेंदबाज भी विरोधी टीम पर दबाव नहीं बना पाये। 

वाला ने कहा ,‘‘ हमें स्कॉटलैंड या बांग्लादेश की बजाय अपने प्रदर्शन के बारे में सोचना है । हम अपनी रणनीति पर अमल नहीं कर पाये जिसकी वजह से हारे।’ 

टीमें : 

स्कॉटलैंड : काइल कोएत्जर (कप्तान), रिचर्ड बैरिंगटन, डिलन बज, मैथ्यू क्रास (विकेटकीपर), जोश डेवी, एली इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलुम मैक्लियोड, जार्ज मुनसे, साफयान शरीफ, हम्जा ताहिर, क्रेग वालेस, मार्क वाट, ब्रैड व्हील। 

पापुआ न्यू गिनी: असाद वाला (कप्तान), चार्ल्स अमिनी, लेगा सियाका, नॉर्मन वनुआ, नोसाइना पोकाना, किपलिंग डोरिगा, टोनी उरा, हिरी हिरी, गोडी टोका, सेस बाउ, डेमियन रावू, कबुआ वागी-मोरिया, साइमन अताई, जेसन किला, चाड सोपर, जैक गार्डनर। 

मैच का समय : दोपहर 3.30 बजे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement