Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Women's T20 World Cup AUS vs SL : हेन्स के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए। इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने तीन गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 24, 2020 18:03 IST
Women's T20 World Cup AUS vs SL: Australia beat Sri Lanka by 5 wickets with Haynes half-century- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/T20WORLDCUP Women's T20 World Cup AUS vs SL: Australia beat Sri Lanka by 5 wickets with Haynes half-century

पर्थ। ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को वाका ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए। इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने तीन गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में श्रीलंका की खराब फील्डिंग का भी योगदान रहा, जिन्होंने कई कैच छोड़े। इनमें से एक कैच राचेल हायनेस का था, जिन्होंने 67 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेल टीम की जीत की कहानी लिखी। उनके अलावा कप्तान मेग लेनिंग ने नाबाद 41 रन बना टीम को जीत दिलाई। इन दोनों के अलावा आस्ट्रेलिया की कोई और बल्लेबाज दोहरी संख्या में नहीं पहुंच सकी।

लेनिंग के साथ एलिसा पैरी पांच रन बनाकर नाबाद रहीं। ऑस्ट्रेलिया ने 10 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे। यहां से हायनेस और लेनिंग ने 95 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। 105 के कुल स्कोर पर हायनेस आउट हो गईं। निकोलस कैरी भी पांच के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट लीं। लेनिग हालांकि खड़ी थीं और वह टीम को जीत दिलाकर ही लौटीं। लेनिंग ने 44 गेंदों पर चार चौकों की मदद से मैच जिताऊ पारी खेली।

इससे पहले, श्रीलंका ने कप्तान चामारी अट्टपट्ट के 50 रनों के दम पर एक अच्छा स्कोर खड़ा किया। अट्टापट्ट ने 38 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। उमेश थिमाशिनि ने 20, अनुष्का संजीवनी ने 25 रनों का योगदान दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement