Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: शाहीन अफरीदी की जगह ले सकते हैं ये पांच गेंदबाज, 20 साल के खिलाड़ी की मलिंगा से होती है तुलना

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो चुके हैं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: August 21, 2022 10:33 IST
Asia Cup 2022, pakistan cricket team, ind vs pak- India TV Hindi
Asia Cup 2022

Highlights

  • एशिया कप में खेलेंगी छह टीमें
  • ग्रुप ए में है भारत और पाकिस्तान
  • 28 अगस्त को दोनों टीमों के बीच होगी भिड़ंत

Asia Cup 2022: एशिया कप के शुरू होने में अब मुश्किल से एक हफ्ते का समय बाकी है। छह टीमों के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए पांच प्रमुख देशों ने अपने-अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। जबकि एक स्थान के लिए चार टीमों के बीच शनिवार से क्वॉलीफायर मुकाबले भी शुरू हो गए हैं। 27 अगस्त से टूर्नामेंट की शुरूआत हो रही है, लेकिन दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजर अगले दिन यानी 28 अगस्त को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच पर है। दोनों चिर-प्रतिद्वंदी टीमें करीब एक साल के बाद फिर से आमने-सामने होंगी। हालांकि दोनों ही टीमें इस बार अपने मुख्य तेज गेंदबाज के बिना खेलेंगी। 

भारत में जहां जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी तो वहीं पाकिस्तान को शाहीन अफरीदी के ना होने से फर्क पड़ सकता है। बुमराह के बाहर होने की खबर तो पहले ही आ गई थी लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन शनिवार को चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए। अब सवाल उठता है कि पाकिस्तान शाहीन की कमी पूरी करने के लिए किस खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकता है। 

हसन अली- 

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन अली पिछले काफी समय से अपनी फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें एशिया कप के लिए पाकिस्तान के स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। हालांकि शाहीन अफरीदी के बाहर होने के बाद उन्हें फिर से टीम में शामिल किया जा सकता है। 

मीर हमजा:

पाकिस्तानी चयनकर्ता अगर शाहीन की तरह ही किसी बाएं हाथ के गेंदबाज को आजमाना चाहते हैं तो वे मीर हमजा का चयन कर सकते हैं। हमजा ने पाकिस्तान के लिए अभी तक सिर्फ एक मैच ही खेला है, जो उन्होंने 2018 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में था। लेकिन वह हाल ही में नीदरलैंड्स के दौरे पर वॉर्म अप मैच खेलने पहुंचे थे। 

जमान खान:

पाकिस्तान सुपर लीग के इस साल के संस्करण में लाहौर कलंदर्स के लिए 18 विकेट चटकाने वाले जमान खान पर भी चयनकर्ताओं की नजर रहेगी। 20 साल के इस दाएं हाथ के गेंदबाज की तुलना श्रीलंकाई दिग्गज लसीथ मलींगा से भी होती है। 

जाहिद महमूद:

यूएई के हालात को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तानी चयनकर्ता किसी स्पिनर के साथ भी जा सकते हैं। ऐसे में लेग स्पिनर जाहिद महमूद जो पाकिस्तान के नीदरलैंड्स दौरे पर टीम का हिस्सा हैं, उन्हें मौका मिल सकता है। 

कोई रिप्लेसमेंट नहीं

पाकिस्तानी चयनकर्ता बिना किसी रिप्लेसमेंट के भी जा सकते हैं। क्योंकि पाकिस्तान के पास पहले से ही हारिस रउफ, नसीम शाह, मोहम्मद वसीम जूनियर और शहनवाज दहानी जैसे तेज गेंदबाजों का विकल्प है। 

पाकिस्तान स्क्वॉड: 

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement