Thursday, May 02, 2024
Advertisement

PCB में हुई इस खिलाड़ी की एंट्री, क्रिकेट बोर्ड में जका अशरफ ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में एक पूर्व खिलाड़ी की एंट्री हो गई है। इस खिलाड़ी को पीसीबी चेयरमैन जका अशरफ ने बड़ी जिम्मेदारी दी है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: July 25, 2023 9:14 IST
Misbah ul haq And Zaka Ashraf- India TV Hindi
Image Source : GETTY Misbah ul haq And Zaka Ashraf

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इस समय श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बदलाव का दौर चल रहा है। हाल ही में नजम सेठी की जगह जका अशरफ पीसीबी चैयरमैन और मैनेंजमेंट कमेटी के चीफ बने थे। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में मिस्बाह उल हक की एंट्री हो गई है। मिस्बाह को पीसीबी में एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

मिस्बाह को मिली ये जिम्मेदारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को PCB में क्रिकेट कमेटी का हेड बनाया जाएगा। वह लगभग दो साल बाद पीसीबी में वापसी के लिए तैयार हैं। वह पीसीबी के मौजूदा प्रमुख जका अशरफ के क्रिकेट मामलों के सलाहकार भी होंगे। मिस्बाह की भूमिका अवैतनिक होने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि उन्हें वेतन नहीं दिया जाएगा। वह सोमवार को पीसीबी चीफ जका अशरफ से मिले थे। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के रह चुके हैं कोच 

मिस्बाह उल हक ने सितंबर 2019 में पाकिस्तान के कोच और चीफ सेलेक्टर के रूप में दोनों पदों पर नियुक्त किया गया था। ये पाकिस्तान में पहली बार हुआ था कि दोनों पदों पर किसी एक ही व्यक्ति को मौका मिला हो, लेकिन रमीज राजा के पीसीबी चीफ नियुक्त होने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने टीवी चैनलों पर एक क्रिकेट विश्लेषक के रूप में काम किया है। मिस्बाह की कप्तानी में ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम टेस्ट में नंबर एक बनी थी और उन्होंने अपने दम पर पाकिस्तान को कई मैच जिताए। 

पहले कही थी ये बात 

एक महीने पहले मिस्बाह उल हक ने पीसीबी से जुड़ने के बारे में कहा था कि अभी तक पीसीबी ने मुझसे संपर्क नहीं किया है। जब वे मुझसे संपर्क करेंगे, तब मैं देखूंगा। मेरी पहले से ही कई भूमिकाएं हैं, चाहे वह लीग के साथ हों या टेलीविजन चैनलों के साथ। पाकिस्तान टीम के साथ तुरंत भूमिका निभाना आसान नहीं होगा। मिस्बाह ने कहा था कि मुझे देखना होगा कि मुझे कौन सी भूमिका की पेशकश की जाएगी और मैं इसे कर पाऊंगा या नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement