Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs PAK: केएल राहुल और ईशान किशन दोनों खेलेंगे एकसाथ? जानें क्या हो सकता है वो खास कॉम्बिनेशन

एशिया कप 2023 के सुपर 4 में टीम इंडिया 10 सितंबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी। इस मुकाबले से पहले टीम मैनेजमेंट के सामने ईशान किशन और केएल राहुल को लेकर एक बड़ा सिरदर्द पैदा हो गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 07, 2023 6:37 IST
Ishan Kishan, KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY, TWITTER Ishan Kishan, KL Rahul

भारतीय टीम एशिया कप 2023 के सुपर 4 में पहुंच चुकी है। इस राउंड में टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 10 सितंबर को खेलेगी। इससे पहले दोनों टीमें ग्रुप स्टेज में एक-दूसरे से भिड़ी थीं। हालांकि, वो मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। लेकिन टीम इंडिया ने पूरी बल्लेबाजी की थी और 266 रनों पर सिमट गई थी। इस पारी में ईशान किशन ने शानदार प्रदर्शन किया था और टीम को मुश्किल से बाहर निकालते हुए 81 गेंदों प 82 रनों की पारी खेली थी। ईशान को चोटिल केएल राहुल की जगह मौका मिला था। लेकिन अब राहुल फिट हो गए हैं तो ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि सुपर 4 के महामुकाबले में राहुल खेलेंगे या ईशान?

पर इस सवाल के जवाब के रूप में कुछ ऐसा कॉम्बिनेशन सामने आ रहा है जिसके तहत ईशान और राहुल दोनों को खेलने का मौका मिल सकता है। पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ दोनों ग्रुप मैच में ईशान किशन ही खेले थे। दूसरे मैच में टीम की बल्लेबाजी नहीं आई थी पर पहले मैच में ईशान किशन ने अपनी दावेदारी को मजबूत किया था और लगातार चौथी वनडे पारी में 50 से अधिक रन बनाए थे। इसके बाद टीम इंडिया के मैनेजमेंट के सामने सिरदर्द है कि राहुल और किशन में से किसे खिलाएं। वर्ल्ड कप टीम का ऐलान करते समय प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजीत अगरकर और रोहित शर्मा ने इस सिरदर्द को अच्छा बताया था।

कैसे साथ खेल सकते हैं किशन और राहुल?

अगर अब कॉम्बिनेशन की बात करें तो टीम इंडिया में ईशान किशन और केएल राहुल दोनों कैसे साथ खेल सकते हैं। शुभमन गिल ने नेपाल के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी। उससे पहले लगातार वनडे फॉर्मेट में उनका फॉर्म सवालों के घेरे में रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ भी गिल 32 गेंदों पर महज 10 रन बना पाए थे। ऐसे में अगर गिल बाहर होते हैं तो किशन और रोहित शर्मा ओपनिंग कर सकते हैं। पीछे वेस्टइंडीज दौरे पर भी ईशान किशन ने गिल के साथ ओपनिंग की थी। किशन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए उनका बाहर करने का फैसला लेना आसान नहीं होगा।

ईशान किशन के अच्छे फॉर्म पर कहीं लग ना जाए ग्रहण!

ईशान किशन ने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाई थी। इसके बाद शुभमन गिल ने जैसे ही धमाल मचाया किशन से ओपनिंग का स्लॉट छिन गया। फिर मध्यक्रम में वह फ्लॉप हुए। लंबे समय तक उनका खराब फॉर्म रहा। फिर वेस्टइंडीज दौरे पर लगातार तीन मैचों में अर्धशतक लगाकर उन्होंने दावेदारी ठोकी। इसके परिणामस्वरूप किशन को एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप दोनों के स्क्वॉड में जगह मिल गई। अब राहुल के फिट होने से एक बार फिर उनकी जगह पर संशय बना हुआ है। देखना होगा कि कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ का अंतिम फैसला क्या होता है?

यह भी पढ़ें:-

एशिया कप के बीच हुई पाकिस्तान की भयंकर बेइज्जती, सोशल मीडिया पर PCB का जमकर उड़ रहा मजाक

World Cup 2023: दूसरे राउंड में होगी 4 लाख टिकटों की बिक्री, जानें किस तारीख से शुरू होगी सेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement