Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

IND vs SA 1st T20 : अब स्टेडियम में बैठकर नहीं देख पाएंगे मैच, जानिए क्यों

इंडिया टीवी ने अपनी खबर में आपको बताया भी था कि आप ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकट कैसे ले सकते हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 07, 2022 14:10 IST
IND vs SA T20 Match- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs SA T20 Match

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका का पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा
  • दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने सामने होंगी दोनों टीमें
  • पहले टी20 मैच के लगभग सभी टिकट दो दिन पहले ही बिके

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच गुरुवार को खेला जाना है। ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने जा रहा हैं। काफी लंबे अर्से बाद ऐसा हो रहा है कि भारत में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच हो रहा हो और स्टेडियम की पूरी क्षमता के दर्शकों को एंट्री की परमीशन दी गई हो। इस बीच पहले टी20 मैचों की टिकट की बिक्री काफी पहले ही शुरू हो गई थी। इंडिया टीवी ने अपनी खबर में आपको बताया भी था कि आप ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकट कैसे ले सकते हैं। इस बीच जिन दर्शकों ने टिकट ले ली है और अपनी सीट रिजर्व करा ली है वो तो ठीक है, लेकिन जो लोग रह गए थे और आखिरी वक्त का इंतजार कर रहे थे, उनके लिए अच्छी खबर नहीं है। इस बीच पता चला है कि पहले टी20 मैच के सभी ​टिकट बिक गए हैं, अब केवल गितनी के ही टिकट बचे हैं। 

पहले टी20 मैच के 94 फीसदी टिकट ​बिक चुके हैं

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को यहां होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के 94 प्रतिशत टिकट बिक चुके हैं। अरुण जेटली स्टेडियम की क्षमता 35 हजार दर्शकों की है। दिल्ली में नवंबर 2019 के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ यानी डीडीसीए के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने बताया है कि 94 फीसदी टिकट बिक चुके हैं। अब करीब 400-500 टिकट ही बचे हैं। लगभग 27,000 टिकट बिक्री के लिए रखे गए थे। मनचंदा ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक स्टेडियम में प्रवेश करने के लिए गोल्फ कार्ट का उपयोग कर सकते हैं। कोविड-19 की स्थिति हालांकि नियंत्रण में है, लेकिन डीडीसीए ने दर्शकों से खाने-पीने के अलावा हर समय मास्क पहनने का अनुरोध किया है। मनचंदा ने कहा कि हमारे कर्मचारियों का नियमित रूप से परीक्षण किया जा रहा है। हम दर्शकों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और हर समय मास्क पहनने का अनुरोध करते हैं।

दिल्ली में करीब तीन साल बाद हो रहा है इंटरनेशनल मैच
आपको बता दें कि डीडीसीए अध्यक्ष रोहन जेटली ने कहा है कि यह मेरे दिल के बहुत करीब है, स्टेडियम का नाम पहले फिरोज शाह कोटला था, जो बाद में अरुण जेटली कर दिया गया। कुछ मैच खेले गए, लेकिन हम उसके बाद महामारी की चपेट में आ गए थे। सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है, भले ही कोई प्रतिबंध न हो, हम सुनिश्चित करेंगे कि दर्शकों द्वारा मास्क का पालन किया जाए, क्योंकि सतर्कता भी जरूरी है। स्टेडियम पहले मैच की मेजबानी के लिए तैयार है और हम प्रशंसकों का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं। रोहन जेटली ने कहा कि पिछले 30 महीने कोविड महामारी के कारण क्रिकेट जगत और समाज के लिए एक कठिन दौर रहा है। लेकिन महामारी पर काबू पाने के बाद प्रतिबंध हटा दिए गए हैं और अब हम दर्शकों की क्रिकेट में रुची को वापस लौटते हुए देख रहे हैं।

(agency inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement