Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs SL: रोहित की गैरमौजूदगी में ओपन करेंगे ये दो शेर, दोनों लगा चुके हैं दोहरा शतक

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले टी20 सीरीज के दौरान ये दो खिलाड़ी ओपन करते नजर आ सकते हैं। दोनो ने हाल ही में दोहरा शतक लगाया था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 28, 2022 13:11 IST
Ishan Kishan, Ruturaj Gaikwad, IND vs SL, T20I- India TV Hindi
Image Source : GETTY ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़

भारत और श्रीलंक के बीच तीन मैचों की टी20 और उतने ही वनडे मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया। भारत को 3 जनवरी से टी20 और 10 जनवरी से वनडे सीरीज खेलना है। टी20 सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। ऐसे में युवा खिलाड़ियों के लिए भारत के लिए प्रदर्शन करने का अच्छा मौका है। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कमान सौपी गई है। हार्दिक ने बतौर कप्तान टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में कौन सा खिलाड़ी भारत के लिए ओपन करता है ये देखना दिलचस्प होगा। हार्दिक के पास ओपनर के रुप में कुल चार विकल्प मौजूद हैं। ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ी टीम के लिए ओपन कर सकते हैं।

इन दोनों को मिल सकता है मौका

हार्दिक की स्ट्रेटजी को देखते हुए वह ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ को ओपन करवाना चाहेंगे। ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले कुछ समय में काफी विस्फोटक बल्लेबाजी की है। ईशान ने को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए एक वनडे मैच में अपनी बल्लेबाजी से बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर कूटाई की थी। सिर्फ 126 गेंदों पर दोहरा शतक जड़ उन्होंने सभी रिकॉर्ड तोड़ डाले। इस मैच में खेली गई पारी के बाद उनके नाम सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड बन गया था। टी20 में भी ओपन करते हुए उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। उन्होंने ओपन करते हुए 19 मैचों में 565 रन बनाए हैं। ऐसे में वह श्रीलंका के खिलाफ होने वाले सीरीज में एक बार फिर से एक्शन में नजर आ सकते हैं। 

दूसरी छोर से ऋतुराज गायकवाड़ टीम के लिए ओपन करते नजर आ सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने इसी साल खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने टूर्नामेंट के पांच मैचों में 220 की औसत और 113.59 की स्ट्राइक रेट से 660 रन बनाए थे। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 220 रनों का रहा। दोहरे शतक वाले मैच में गायकवाड़ ने एक ही ओवर में 7 छक्के लगाकर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक रिकॉर्ड भी दर्ज किया था। वहीं इस टूर्नामेंट में उन्होंने चार शतक भी लगाया था। ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हें मौका जरूर देना चाहेंगे। वहीं सीरीज का पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा, जो गायकवाड़ का होम ग्राउंड है। गायकवाड़ अगर इस मैच में खेलते हैं तो वह विपक्षी टीम पर कहर बरपा सकते हैं।

T20I के लिए भारतीय टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement