Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

ऋतुराज गायकवाड़ ने वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे, IPL के इतिहास में बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

ऋतुराज गायकवाड़ ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 79 रनों की आतिशी पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 21, 2023 14:42 IST
Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : PTI Ruturaj Gaikwad

Chennai Super Kings IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स ने धमाकेदार अंदाज में दिल्ली कैपिटल्स को 75 रनों से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। सीएसके ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 12वीं बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीएसके के एक स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल का प्रदर्शन किया। इसी के साथ उन्होंने कई दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

ऋतुराज गायकवाड़ ने किया कमाल

इस मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल सही साबित हुआ। सीएसके को ओपनर्स ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने शानदार बल्लेबाजी की। गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 79 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और 7 लंबे छक्के लगाए। उनकी बेहतरीन पारी की वजह से ही सीएसके की टीम मैच जीतने में सफल रही। इसी वजह से गायकवाड़ को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। जो कि आईपीएल में उनका 9वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड था। 

इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे 

ऋतुराज गायकवाड़ ने 9वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के लिए 50 मैच खेले हैं। जबकि 9 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के लिए शॉन मार्श ने 53 मैच और वीरेंद्र सहवाग ने 59 मुकाबले खेले थे। क्रिस गेल ने 33 मैच खेलकर ही 9 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड अपने नाम कर लिए थे। 

9 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के लिए सबसे कम मैच खेलने वाले खिलाड़ी: 

क्रिस गेल- 33 मैच

युसुफ पठान- 35 मैच
माइक हसी- 37 मैच
ऋतुराज गायकवाड़- 50 मैच
शॉन मॉर्श- 53 मैच
वीरेंद्र सहवाग- 59 मैच 

CSK ने जीता मैच 

सीएसके की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन बनाए। सीएसके लिए सबसे ज्यादा ऋतुराज गायकवाड़ ने 70 रन, डेवोन कॉन्वे ने 87 रन, शिवम दुबे ने 22 रन, रवींद्र जडेजा ने 7 गेंदों में 20 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही सीएसके की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के लिए सिर्फ डेविड वॉर्नर ने 86 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement