1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 2024, 2028 ओलंपिक की तैयारी में जोर-शोर से जुटा SAI, 398 कोच और सहायक कोच नियुक्त

2024, 2028 ओलंपिक की तैयारी में जोर-शोर से जुटा SAI, 398 कोच और सहायक कोच नियुक्त

भारतीय खेल प्राधिकरण, युवा मामले और खेल मंत्रालय, भारत सरकार ने 21 खेलों में विभिन्न स्तरों पर 398 कोचों  की नियुक्ति की है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 16, 2022 19:43 IST
Paris Olympic 2024 Logo- India TV Hindi
Image Source : ANI Paris Olympic 2024 Logo

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने बुधवार को घोषणा की कि उसने पेरिस और लॉस एंजिलिस ओलंपिक समेत महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों की तैयारी के लिये 21 खेलों में विभिन्न स्तरों पर 398 कोचों की नियुक्ति की है । कोचों और सहायक कोचों में कई जाने माने नाम है जिनमें एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता नौकायन खिलाड़ी बजरंग लाल ताखड़ शामिल है । वह अब नौकायन कोच होंगे । राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप स्वर्ण पदक विजेता शिल्पी शेरोन कुश्ती में सहायक कोच होंगी जबकि ओलंपियन जिंसी फिलीप एथलेटिक कोच होंगी ।

IND vs WI 1st T20I: युवा लेग स्पिनर रवि विश्नोई ने किया डेब्यू, पहले टी20 के प्लेइंग XI में मिली जगह

 एक आधिकारिक प्रेस रीलीज के अनुसार केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री, अनुराग ठाकुर ने कहा, मुझे खुशी है कि कई पूर्व एथलीट जिन्होंने उच्चतम अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लिया है और पदक जीते हैं, उन्होंने इन पदों के लिए आवेदन किया है और उनका चयन किया गया है। उनके (पूर्व-अंतरराष्ट्रीय एथलीटों) को सिस्टम में शामिल करने का मतलब होगा कि खेल में एथलीटों को प्रशिक्षण देने के अलावा, वे उन्हें मानसिक दृढ़ता के लिए प्रशिक्षित करने में सक्षम होंगे जो कि विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धा करते समय सफलता की कुंजी है।'

अर्जुन पुरस्कार विजेता बजरंग लाल ठाकर ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "मैं भारतीय खेल प्राधिकरण का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे एक कोच के रूप में खेल को वापस देने का मौका दिया, खासकर ऐसे समय में जब भारत में वाटर स्पोर्ट्स हो। भारत के पास अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रभाव डालने का एक बड़ा मौका है। बता दें कि इन पदों के लिए चुने गए लोगों में 4 अर्जुन पुरस्कार विजेता, 1 ध्यानचंद पुरस्कार विजेता और 1 द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता हैं। कई SAI कोच जो पहले अनुबंध पर थे, लेकिन जिनका अनुबंध समाप्त हो गया था, उनकी पात्रता के अनुसार सेवा में वापस भर्ती किया गया है।

 

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news