Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की कगार पर पाकिस्तान, मैच से पहले ये क्या बोल गए शादाब खान?

पाकिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है और टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की कगार पर है। पाकिस्तान का साउथ अफ्रीका के खिलाफ 27 अक्टूबर को मुकाबला होना है। इस मैच से पहले शादाब खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 26, 2023 17:05 IST
Shadab Khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shadab Khan

Pakistan Cricket Team: बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। टीम मौजूदा वर्ल्ड कप में लगातार तीन मुकाबले हार चुकी है। पाकिस्तान को अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। 27 अक्टूबर को पाकिस्तानी टीम का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। मैच से पहले पाकिस्तानी टीम के उप-कप्तान शादाब खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ी बात कही है। 

शादाब खान ने कही ये बात 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से शादाब खान ने कहा कि अब हमारे लिए करो या मरो का समय है। हमारी जीत का सिलसिला कल से शुरू होगा। हमें चमत्कारों पर भरोसा है और हमने अतीत में इस तरह की परिस्थितियों पर काबू पाया है। हम आशावादी हैं और इंशाअल्लाह हम सेमीफाइनल में पहुंचेंगे। वर्ल्ड कप से पहले जिस तरह से हमारी टीम खेलती आ रही थी। लेकिन वर्ल्ड कप में हम अच्छा नहीं कर पाए। आपके खराब दिन आते हैं और ऐसी परिस्थिति से हमें निकलना आता है और उम्मीद है हम कल से जीतना शुरू कर देंगे। 

फ्लॉप रहे हैं शादाब खान 

शादाब खान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। टीम के लिए वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के लिए चार मैचों में सिर्फ दो विकेट हासिल किए हैं और बल्ले से 74 रन बनाए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भी वह बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए थे। अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 8 ओवर में 49 रन लुटाए और वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए।

मौजूदा वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने जीते इतने मैच 

पाकिस्तान की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 5 मैच खेले हैं और 2 में जीत हासिल की है और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान चार अंक के साथ पांचवें नंबर पर है। टीम का नेट रन रेट माइनस 0.400 है। पाकिस्तान के वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी चार मुकाबले बचे हुए हैं। उसे न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलने हैं। सेमीफाइनल की रेस में पहुंचने के लिए पाकिस्तानी टीम को बाकी बचे हुए चारों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे। जो बहुत ही मुश्किल लग रहा है। ऐसे में पाकिस्तानी टीम लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। 

यह भी पढ़ें: 

BCCI ने शुरू की IPL 2024 की तैयारी, ऑक्शन को लेकर बनाया ये खास प्लान

World Cup 2023 खत्म होते ही खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज, PCB ने टूर्नामेंट के बीच में ही जारी की चेतावनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement