Thursday, May 16, 2024
Advertisement

T20 World Cup IND vs AUS: टीम इंडिया का असली बाजीगर, हारी हुई बाजी को जीत में बदला

T20 World Cup IND vs AUS: भारतीय टीम ने अपने पहले वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराया। इस मैच में टीम के 19वें ओवर की समस्या भी दूर होती दिखी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 17, 2022 14:22 IST
विराट कोहली के रनआउट...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER विराट कोहली के रनआउट और कैच ने बदली मैच की तस्वीर

Highlights

  • भारत ने वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराया
  • मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में पलटी बाजी
  • विराट कोहली की फील्डिंग ने जीता सभी का दिल

T20 World Cup IND vs AUS: भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में एक सफल शुरुआत रही। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया वैसे तो पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मुकाबले से अपना अभियान शुरू करेगी। लेकिन वार्म अप मैच में टीम इंडिया की कई टेंशन दूर होती नजर आईं। इस मैच में भारतीय टीम 19वें ओवर की शुरुआत तक हारती दिख रही थी, लेकिन इस ओवर की पहली गेंद जो हर्षल पटेल ने यॉर्कर फेंकी और सेट बल्लेबाज आरोन फिंच को बोल्ड कर मैच को रोमांचक बना दिया।

फिंच के आउट होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के हाथों में पांच विकेट थे और टिम डेविड व पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी अभी मौजूद थे। इतने में ही 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर विराट कोहली ने जो शानदार थ्रो मारा जिसके बाद डेविड को वापस पवेलियन जाना पड़ा। इस ओवर में हर्षल ने महज 5 रन दिए और शानदार गेंदबाजी की। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को चाहिए थे 11 रन और चार विकेट उनके शेष थे। फिर रोहित शर्मा ने मास्टरस्ट्रोक खेला और मोहम्मद शमी को मैच में पहली बार लाए। शमी के इस ओवर ने मैच की बाजी पलटी लेकिन असली बाजीगर तो फिर विराट कोहली निकले।

विराट की फील्डिंग ने पलटा मैच

विराट कोहली ने 19वें ओवर में जहां टिम डेविड को शानदार थ्रो से रनआउट किया था। उसके बाद 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने सुपरमैन का अवतार अपना लिया था। उन्होंने बाउंड्री लाइन पर पैट कमिंस का शानदार कैच पकड़ा और भारत को 7वीं सफलता मिल गई। फिर शमी ने जो किया आपको पता ही है लेकिन विराट के उस रनआउट और यह कैच भारत की जीत में टर्निंग प्वॉइंट साबित हुए। बल्ले से भी उन्होंने 13 गेंदों पर तेजतर्रार महत्वपूर्ण 19 रन बनाए थे। इस तरह भारत की हार को जीत में बदलकर विराट कोहली इस मैच के बाजीगर बने।

अगर इस मैच की संक्षिप्त में बात करें तो भारत ने पहले खेलते हुए सात विकेट पर 186 रन बनाए थे। सूर्यकुमार यादव (50) और केएल राहुल (57) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया 18वें ओवर तक मैच में बना रहा और कप्तान आरोन फिंच ने 76 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन आखिरी दो ओवर में मैच अचानक पलट गया और कंगारू टीम 20 ओवर में 180 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत की इस जीत में विराट कोहली के साथ-साथ मोहम्मद शमी और हर्षल पटेल की भी अहम भूमिका रही। अब 19 अक्टूबर को भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वार्म अप मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: मोहम्मद शमी की 4 गेंदों पर लगातार चार विकेट! रोहित शर्मा के मास्टरस्ट्रोक ने पलटी हारी हुई बाजी

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंची यह 'मिस्ट्री गर्ल' कौन? देखें वायरल Photos

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement