Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2021, RR vs DC Match Preview : दिल्ली के खिलाफ राजस्थान की नजर पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति बेहतर करने पर

दूसरी तरफ पहले चरण में संघर्ष करने वाली रॉयल्स की टीम का पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रन की रोमांचक जीत से मनोबल बढ़ा होगा। दिल्ली के खिलाफ जीत से रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगा सकता है। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: September 24, 2021 17:07 IST
IPL 2021, RR vs DC Match Preview Rajasthan Royals, cricket, Sports- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rajasthan Royals vs Delhi  

बेहद संतुलित नजर आ रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगी। राजस्थान रॉयल्स ने भी पिछले मैच में रोमांचक जीत हासिल की थी और उसकी निगाह भी अपने विजय अभियान को जारी रखने पर टिकी होगी। 

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली की टीम ने पहले चरण में आठ में से छह मैचों में जीत दर्ज की थी। उसने दूसरे चरण में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर अच्छी शुरुआत की जिससे वह अभी अंकतालिका में 14 अंक लेकर शीर्ष पर बनी हुई है। 

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : आरसीबी के खिलाफ अंबाती रायडू का खेलना संदिग्ध, सैम कुरैन की हो सकती है वापसी

 

दूसरी तरफ पहले चरण में संघर्ष करने वाली रॉयल्स की टीम का पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रन की रोमांचक जीत से मनोबल बढ़ा होगा। दिल्ली के खिलाफ जीत से रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगा सकता है। 

पंजाब के खिलाफ युवा यशस्वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन कप्तान संजू सैमसन को अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी और बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान ने आखिर में अच्छी भूमिका निभायी। 

यह भी पढ़ें- RCB vs CSK Dream11 Prediction IPL 2021 : सीएसके-आरसीबी के बीच मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल

टीम उनसे दिल्ली के खिलाफ भी डेथ ओवरों में इसी तरह की गेंदबाजी की उम्मीद करेगी। उन्हें हालांकि दिल्ली की मजबूत बल्लेबाजी का सामना करना होगा जिसमें शिखर धवन और पृथ्वी सॉव की सलामी जोड़ी अच्छी लय में नजर आ रही है। श्रेयस अय्यर ने चोट से उबरने के बाद अच्छी वापसी की है। उन्होंने पिछले मैच में नाबाद 47 रन बनाये। दिल्ली के मध्यक्रम में कप्तान पंत, ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ और शिमरोन हेटमायर जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। 

गेंदबाजी विभाग में दिल्ली के तीनों तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा, एनरिच नोर्जे और अवेश खान अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। रॉयल्स के बल्लेबाजों की इन तीनों के सामने कड़ी परीक्षा होगी। 

यह भी पढ़ें- कौन है उमरान मलिक जिसे बीच आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में किया शामिल

टीमें इस प्रकार हैं : 

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, शिखर धवन, शिमरोन हेटमयार, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, अमित मिश्रा, एनरिक नॉर्जे, अवेश खान, बेन द्वारशुइस, इशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, कुलवंत खेजरोलिया, लुकमान मेरीवाला, प्रवीण दुबे, टॉम कुरेन, उमेश यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, सैम बिलिंग्स और विष्णु विनोद। 

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, एविन लुईस, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, ओशाने थॉमस, मुस्ताफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, महिपाल लोमरोर। 

मैच दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement