1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022, DC vs PBKS : कोरोना प्रभावित दिल्ली कैपिटल्स के सामने है पंजाब किंग्स की चुनौती

IPL 2022, DC vs PBKS : कोरोना प्रभावित दिल्ली कैपिटल्स के सामने है पंजाब किंग्स की चुनौती

दिल्ली टीम में संक्रमितों की संख्या बढकर पांच हो गई है। इसकी वजह से बीसीसीआई ने मैच पुणे की बजाय मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में कराने का फैसला किया है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 20, 2022 10:46 IST
Delhi Capitals, Punjab Kings, Live Streaming, DC vs PBKS Live Streaming, DC vs PBKS,  Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI Delhi Capitals vs Punjab Kings

कोरोना संक्रमण से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में बुधवार को पंजाब किंग्स से होगा तो दोनों टीमों के ‘पावर हिटर्स’ पर सभी की नजरें होंगी। ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मिचेल मार्श को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। दिल्ली टीम में संक्रमितों की संख्या बढकर पांच हो गई है। इसकी वजह से बीसीसीआई ने मैच पुणे की बजाय मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में कराने का फैसला किया है। 

मंगलवार को कराई गई जांच में टीम के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अगले दौर की जांच बुधवार को होगी ताकि मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हो सके। दिल्ली के पास डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ और कप्तान ऋषभ पंत जैसे आक्रामक खिलाड़ी हैं जबकि पंजाब के पास शिखर धवन, फॉर्म में चल रहे लियाम लिविंगस्टोन और शाहरुख खान हैं। दोनों टीमों की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी और सफलता की कुंजी बल्लेबाज ही साबित होंगे। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने बताया आरसीबी के खिलाफ कहां हुई उनकी टीम से चूक

 

पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल अंगूठे की चोट से उबरकर टीम में लौटे हैं जो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नहीं खेल सके थे। मुंबई इंडियंस के खिलाफ धवन शानदार फॉर्म में थे लेकिन वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे। सनराइजर्स के खिलाफ वह नहीं चल सके। अब वह मयंक के साथ एक बार फिर पंजाब को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे। पंजाब के मध्यक्रम को भी अधिक जिम्मेदारी के साथ खेलकर रन बनाने होंगे। जितेश शर्मा अच्छे फिनिशर के तौर पर खुद को साबित कर चुके हैं। लेकिन लिविंगस्टोन को छोड़कर सनराइजर्स के खिलाफ कोई नहीं चल सका। लिविंगस्टोन ने 33 गेंद में 60 रन बनाये। 

पंजाब की राह उतनी आसान नहीं होगी क्योंकि सामना फॉर्म में चल रहे ‘चाइनामैन’ गेंदबाज कुलदीप यादव से है जो अब तक 11 विकेट ले चुके हैं। अक्षर पटेल और शारदुल ठाकुर के अलावा तेज गेंदबाज खलील अहमद भी खतरनाक साबित हो चुके हैं। वहीं मुस्ताफिजूर रहमान को बेहतर गेंदबाजी करनी होगी जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 48 रन दिये थे। पंजाब की गेंदबाजी की कमान कैगिसो रबाडा के हाथ में होगी। उनके अलावा वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। गेंदबाज हरफनमौला ओडियन स्मिथ को अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करना होगा। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: चहल की हैट्रिक के बाद अमित मिश्रा को लग रहा है अपने इस रिकॉर्ड के टूटने का डर

पंजाब ने छह में से तीन मैच जीते और तीन हारे हैं। वहीं दिल्ली ने पांच में से दो मैच ही जीते हैं जबकि उसके पास शानदार खिलाड़ियों की फौज है। वॉर्नर और साव की भूमिका अहम होगी। वॉर्नर ने आरसीबी के खिलाफ 38 गेंद में 66 रन बनाये थे। वहीं लगातार दो अर्धशतक जमाने के बाद साव पिछले मैच में नहीं चल सके थे। उनके अलावा पंत से बड़ी पारी की उम्मीद है जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 17 गेंद में 34 रन बनाये थे। मार्श की गैर मौजूदगी में तीसरे नंबर पर मनदीप सिंह या सरफराज खान उतर सकते हैं। 

टीमें : दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बर, डेविड वार्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी सॉव, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नोर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी , ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश ढुल, केएस भरत और टिम सीफर्ट। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: पुणे नहीं मुंबई में होगा दिल्ली और पंजाब का मैच, DC के कैंप में कुल 5 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित

पंजाब किंग्स: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, एम शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, इशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताइडे, भानुका राजपक्षे और बेनी हॉवेल। 

समय: मैच शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।