1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. अफगानिस्तान नेशनल टीम के फुटबॉलर की अमेरिकी विमान से गिरने से हुई मौत

अफगानिस्तान नेशनल टीम के फुटबॉलर की अमेरिकी विमान से गिरने से हुई मौत

जाकी अनवारी के देहांत की खबर अफगान राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए 18 अगस्त को दी थी वहीं अगले दिन खेल निदेशालय ने इस खबर की पुष्टि की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 19, 2021 21:16 IST
Afghanistan national team football dies after falling from US plane- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Afghanistan national team football dies after falling from US plane

अफगानिस्तान के नेशनल टीम के फुटबॉलर जाकी अनवारी की अमेरिकी विमान से गिरने से मौत हो गई है। गुरुवार को एरियाना न्यूज एजेंसी ने इसकी जानकारी दी है। जाकी अनवारी उस भीड़ का हिस्सा थे जो सोमवार को हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंची थी। उस दौरान जाकी अनवारी समेत कुछ अफगानी लोग अमेरिकी विमान बोइंग सी-17 से गिरे थे।

जाकी अनवारी के देहांत की खबर अफगान राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए 18 अगस्त को दी थी वहीं अगले दिन खेल निदेशालय ने इस खबर की पुष्टि की।

बता दें, काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद खौफजदा लोग वहां से भागने की फिराक में हैं। काबुल एयरपोर्ट पर कुछ लोग अमेरिकी वायुसेना के विमान में लटक गए थे और विमान के उड़ान भरते ही नीचे जमीन पर गिर पड़े और उनकी जान चली गई। वहीं जब यह विमान विमान के खाड़ी देश कतर के अल उदैद हवाई अड्डा पर उतरने के बाद उसके पहिए में मानव अवशेष मिले थे। अमेरिकी वायु सेना ने कहा है कि उसका विशेष जांच कार्यालय सोमवार को काबुल हवाई अड्डा पर हुई दुर्घटना की जांच कर रहा है।

सी-17 मालवाहक विमान के उड़ान भरने के दौरान अफगानिस्तान छोड़ कर जाने की जल्दबाजी में सैकड़ों अफगानों के विमान में चढ़ने की कोशिश के दौरान यह घटना हुई थी। वायु सेना ने यह नहीं बताया कि कितने लोग मारे गए थे। उसने कहा कि विमान के खाड़ी देश कतर के अल उदैद हवाई अड्डा पर उतरने के बाद उसके पहिए में मानव अवशेष मिले थे। विमान के उड़ान भरने के बाद लोगों के उससे गिरने की तस्वीरों समेत घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर देखे गए। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021