Thursday, May 09, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक पर छाया कोरोना संक्रमण का बादल, खेल गांव में मिला पहला संक्रमित केस

संक्रमित होने वाला व्यक्ति आयोजन मंडल के सदस्य हैं। वहीं एएफपी के रिपोर्ट के मुताबकि आयोजकों ने कोरोना से संक्रमित इस अधिकारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: July 17, 2021 12:35 IST
COVID19, Tokyo Olympic Village, Sports - India TV Hindi
Image Source : GETTY Tokyo Olympic Village

टोक्यो ओलंपिक को शुरू होने में महज पांच दिन का समय रह गया है और इस बीच ओलंपिक खेल गांव में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। संक्रमित होने वाला व्यक्ति आयोजन मंडल के सदस्य हैं। 

अधिकारियों ने कहा कि जिस व्यक्ति का परीक्षण पॉजिटिव आया है वह खिलाड़ी नहीं है। ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे और उससे एक सप्ताह पहले ही खेल गांव को खोला गया। 

यह भी पढ़ें- पीवी सिंधू के कोच ने किया दावा, टोक्यो ओलंपिक में मजबूत डिफेंस के साथ उतरेगी भारत की यह स्टार

आयोजन समिति की अध्यक्ष सीको हाशिमोतो सहित अन्य अधिकारियों ने भी मामले की पुष्टि की और बताया कि पॉजिटिव मामला शुक्रवार को आया। 

आयोजन समिति के सीईओ तोशिरो मुतो ने कहा, ‘‘यदि मौजूदा हालात में परीक्षण पॉजिटिव आते हैं तो यह मानना चाहिए कि यह संभव है।’’ 

इस व्यक्ति की पहचान ‘खेलों से संबंधित व्यक्ति’ के रूप में की गयी। उसे जापान के अनिवासी के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। तोक्यो अधिकारियों ने कहा कि उसे 14 दिन के क्वारंटीन पर भेज दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- वनडे क्रिकेट में सिमी सिंह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

इससे दो दिन पहले यह खबर आई थी की ओलंपिक में भाग लेने वाले एक खिलाड़ी और पांच कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा ब्राजिल जुडो टीम के होटल स्टाफ के कुछ सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

आपको बता दें कि जापान में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। रिपोर्ट के मुताबित जुलाई महीने में अबतक 1300 से भी अधिक कोरोना संक्रमित केस सामने आ चुके हैं।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement