Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारत के फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग राउंड के मैच जून तक स्थगित

भारत के 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एशियाई कप क्वालीफाइंग राउंड मैच जून तक स्थगित कर दिये गये हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 19, 2021 18:12 IST
भारत के फीफा विश्व कप...- India TV Hindi
Image Source : INDIAN FOOTBALL TEAM भारत के फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग राउंड के मैच जून तक स्थगित

कुआलालम्पुर। कोरोना वायरस से संबंधित यात्रा और पृथकवास पाबंदियों के चलते भारत के 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एशियाई कप क्वालीफाइंग राउंड मैच जून तक स्थगित कर दिये गये हैं जिन्हें अगले महीने खेला जाना था। कोविड-19 महामारी के चलते नवंबर 2019 के बाद से दूसरे दौर के क्वालीफिकेशन मैच आयोजित नहीं किये गये हैं।

पिछले साल नवंबर में एएफसी ने कहा था कि मैच इस साल मार्च और जून में कराये जायेंगे, हालांकि निश्चित तारीखों का जिक्र नहीं किया था। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने शुक्रवार को घोषणा की कि एशिया के मार्च में होने वाले ज्यादातर 2022 विश्व कप क्वालीफाइंग मैच मई और जून तक स्थगित किये जायेंगे।

IPL में महज 20 लाख पाने वाले अर्जुन तेंदुलकर के लिए बहन सारा ने कही दिल छू लेने वाली बात

एएफसी ने बयान में कहा, ‘‘महाद्वीप में कोविड-19 महामारी के कारण लगी मौजूदा यात्रा और पृथकवास पाबंदियों को देखते हुए एएफसी और फीफा ने संयुक्त रूप से मिलकर फीफा विश्व कप कतर 2022 के लिये ज्यादातर आगामी एशियाई क्वालीफायर मैचों को स्थगित करने पर सहमति जतायी है।’’

शुक्रवार को भी एएफसी ने तारीखों का जिक्र नहीं किया। फीफा के 2021 के अंतरराष्ट्रीय मैच कैलेंडर के अनुसार एएफसी के लिये पहली विंडो 22 से 30 मार्च जबकि दूसरी 31 मई से 15 जून तक है। भारत हालांकि विश्व कप स्थान की दौड़ से बाहर हो चुका है लेकिन वह अभी चीन में होने वाले एशियाई कप में स्थान के लिये दौड़ में है।

भारतीय टीम को अभी तीन मैच - कतर के खिलाफ (घरेलू मैदान पर), बांग्लादेश के खिलाफ (उसके मैदान पर) और अफगानिस्तान के खिलाफ (घरेलू मैदान पर) खेलने हैं। भारत ग्रुप ई में पांच मैचों में तीन अंक से चौथे स्थान पर है। कतर 13 अंक से तालिका में शीर्ष पर है जबकि ओमान एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement