Monday, April 29, 2024
Advertisement

ISL-6 : मानवीर के दमपर गोवा एफसी ने हैदराबाद के खिलाफ दर्ज की जीत

62वें मिनट में गोवा ने लेन डाउंगेल के स्थान पर मानवीर को अंदर बुलाया। मानवीर ने कोच को निराश नहीं किया और आने के चार मिनट बाद ही गोवा का खाता खोल दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 09, 2019 7:17 IST
Manveer FC Goa - India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @INDSUPERLEAGUE Manveer FC Goa 

हैदराबाद| मानवीर ने दूसरे हाफ में मैदान पर कदम रखने के कुछ देर बाद ही गोल कर अपनी टीम एफसी गोवा को रविवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में मेजबान हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में 1-0 से जीत दिला दी। जीएमसी बालोयोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मैच में गोवा पहले हाफ में मेजबान टीम से पीछे ही रही थी, लेकिन मानवीर ने 68वें मिनट में गोल कर गोवा का खाता खोल और टीम इस गोल को बनाए रखने में सफल रही। मानवीर अंतिम-11 का हिस्सा नहीं थे। कोच ने उन्हें 62वें मिनट में मैदान पर भेजा था। इस जीत ने गोवा को तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है।

मेजबान टीम को मैच की शुरुआत में एक बड़ा झटका लगा है। मार्को स्टानोविक को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। इससे एक मिनट पहले ही स्टानोविक ने एक मौका बनाने की कोशिश की थी जिसे लाइनमैन ने झंडी उठा अंजाम तक पहुंचने से पहले ही रोक लिया।

गोवा भी तेज खेल खेलने की कोशिश कर रही थी। 12वें मिनट ने उसने भी मौका बनाया जो करीबी था, हालांकि वह भी गोल नहीं कर सकी। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ रहा था गोवा पीछे होती दिख रही थी। हैदराबाद हावी लग रही थी। 27वें मिनट में गोवा के गोलकीपर ने थोड़ा हल्का क्लीयंरस किया जो उसके लिए खतरा बन सकता था क्योंकि गेंद खराब क्लीयंरस के बाद हैदराबाद के स्टार मार्सेलिन्हे पिएर के पास पहुंची। हैदराबाद की शायद किस्मत ही खराब थी क्योंकि मार्सेलिन्हों इस शानदार मौके पर गेंद बाहर खेल गए।

कमजोर खेल रही गोवा में 35वें मिनट में राफएल लोपेज गोमेज ने जान फूंकने की कोशिशि की, और गोलपोस्ट पर निशाना साधा जो सटीक नहीं रहा। यहां गोवा अपने खेल में लय हासिल करने के लिए जद्दोजहद कर रही थी तो वहीं हैदराबाद के लिए चोटें समस्या बन रही थीं। चोट से वापसी करने वाले आदिल खान को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई, मेहमान टीम के लिए अच्छी बात यह रही की कुछ देर मैदान पर इलाज कराने के बाद वह फिर खेलने खड़े हो गए। दो मिनट बाद मेहमान टीम के कमल को रेफरी ने खराब खेल के कारण पीला कार्ड दिखा दिया।

पहले हाफ के अंतिम दो मिनट में दोनों टीमों ने एक-एक मौका बनाया जिन पर गोल नहीं हो सका और पहला हाफ गोलरहित रहा।

पहले हाफ के खेल के बाद दूसरे हाफ में दोनों टीमें नई शुरुआत करने की कोशिश में थी, हालांकि हुआ इससे उलट और दो मिनट के भीतर ही रेफरी ने दोनों टीमों के एक-एक खिलाड़ी को पीला कार्ड दे दोनों टीमों की परेशानियों को बढ़ा दिया। 49वें मिनट में गोवा के सर्जियो फर्नांडेज को पीला कार्ड मिला और 51वें मिनट में हैदराबाद के किलगालोन को पीला कार्ड मिला। इसी मिनट गोवा की ह्यूगो बाउमोस और ब्रेंडन फर्नाडेज की जोड़ी ने प्रयास किया जो विफल रहा।

स्कोरलाइन 0-0 ही थी जो दोनों टीमों के लिए परेशानी बनी हुई थी। इसमें तब्दीली की चाहत में दोनों टीमों के प्रशिक्षकों ने 62वें मिनट में एक-एक बदलाव किए। हैदराबाद ने डानमाविया को बाहर कर रोबिन को अंदर भेजा और गोवा ने लेन डाउंगेल के स्थान पर मानवीर को अंदर बुलाया। मानवीर ने कोच को निराश नहीं किया और आने के चार मिनट बाद ही गोवा का खाता खोल दिया। यहां गोवा को कॉर्नर मिला जो ब्रेंडन ने लिए, कॉर्नर से गेंद मानवीर के पास आई जिन्होंने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया और गोवा को एक गोल से आगे कर दिया।

मार्सेलिन्हो ने हैदराबाद को 76वें मिनट में लगभग बराबरी दिला ही दी थी लेकिन गोवा के गोलकीपर मोहम्मद नवाज को मात देना उनके लिए आसान नहीं रहा। नवाज ने मार्सेलिन्हो की फ्री किक को गोलपोस्ट के अंदर नहीं जाने दिया। गोवा के लिए जो काम नवाज ने किया वही काम 81वें मिनट में हैदराबाद के लिए कमलजीत ने कर गोवा को दूसरा गोल नहीं करने दिया। इस बार मानवीर काफी कोशिश के बाद भी कमलजीत को छका नहीं पाए।

गोवा आखिरी में अपनी एक गोल की बढ़त को बनाए रखने में सफल हो इस सीजन अपनी तीसरी जीत दर्ज करने में सफल रही।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement