Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ISL- 6 : नॉथईस्ट युनाइटेड एफसी और केरला ब्लास्टर्स ने खेला 1-1 से ड्रॉ

इस सीजन में मेजबान ब्लास्टर्स का यह 10वां मैच था। यह टीम चार हार, पांच ड्रॉ और एक जीत से आठ अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में नौवें स्थान पर है

IANS Edited by: IANS
Published on: December 28, 2019 23:48 IST
football, indian football, indian super league, Indian Super League 2019-20, isl, ISL 2019-20- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ ISL Indian Super League 2019-20

मेजबान केरला ब्लास्टर्स और नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के बीच मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। दोनों गोल पेनाल्टी पर हुए। इस सीजन में मेजबान ब्लास्टर्स का यह 10वां मैच था। यह टीम चार हार, पांच ड्रॉ और एक जीत से आठ अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में नौवें स्थान पर है। ब्लास्टर्स को सीजन के पहले मैच के बाद जीत नहीं मिली है।

दूसरी ओर, नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी का यह नौवां मैच था। इस टीम को दो मैचों में जीत मिली है और इतने ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इसके पांच मैच ड्रॉ रहे हैं। यह टीम 11 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। हाईलैंडर्स नाम से मशहूर इस टीम को बीते पांच मैचों से जीत नहीं मिली है।

पहला हाफ पूरी तरह मेजबान ब्लास्टर्स के नाम रहा। 67 फीसदी समय तक गेंद को अपने कब्जे में रखने के बाद मेजबान टीम को 43वें मिनट में उस समय सफलता मिली जब उसे पेनाल्टी मिला। इस पेनाल्टी पर गोल करते हुए बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

मेजबान टीम को यह पेनाल्टी नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के गोलकीपर सुभाशीष रॉय की गलती पर मिला। ओग्बेचे को मारियो अरक्वेस ने एक बेहतरीन लॉब्ड बॉल दिया था, जिसे लेकर बॉक्स की ओर बढ़ चले लेकिन रॉय ने उन्हें जानबूझकर पीछे से गिरा दिया। रेफरी ने बिना गलती किए पेनाल्टी दिया और ओग्बेचे ने बिना गलती किए गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

मेजबान टीम ने हालांकि छठे मिनट से ही माहौल बनाना शुरू कर दिया था। आठवें मिनट में प्रशांत के. के प्रयास को रॉय ने नाकाम कर दिया था। इसी तरह रॉय ने सित्यासेन सिंह के प्रयास को नाकाम किया। 20वें मिनट में हालांकि हाईलैंडर्स ने एक बेहतरीन मौका बनाया लेकिन कप्तान असामोह ग्यान गोलकीपर से वन-2-वन की स्थिति में भी चूक गए।

32वें मिनट में ब्लास्टर्स को 18 गज के बॉक्स के ठीक बाहर से फ्रीकिक का मौका मिला। अरक्वेस ने फ्रीकिक लिया लेकिन रॉय ने उसे नाकाम कर दिया। 36वें मिनट में ग्यान ने हाईलैंडर्स के लिए पहला गोल कर दिया था लेकिन लाइंसमैन ने उन्हे ऑफसाइड करार दिया।

37वें मिनट में ब्लास्टर्स के सेत्यासेन सिंह को पीला कार्ड मिला और 39वें मिनट में हाईलैंडर्स ने सहल अब्दुल समद को बाहर कर मोसी बोउली को अंदर लिया लेकिन मेसी के आते ही 41वें मिनट में ब्लास्टर्स को पेनाल्टी मिला, जिस पर गोल करते हुए ओग्बेचे ने मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ की शुरुआत में 50वें मिनट में वही हुआ, जो पहले हाफ में ब्लास्टर्स के साथ हुआ था। इस बार नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को पेनाल्टी मिली और कप्तान ग्यान ने गोल करते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को यह पेनाल्टी ब्लास्टर्स के खिलाड़ी सेत्यासेन द्वारा हैंडबॉल पर मिला। अच्छा हुआ कि सिंह को पीला कार्ड नहीं मिला, वर्ना ब्लास्टर्स को आगे 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ता। 58वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने एक और बेहतरीन मौका बनाया लेकिन वह गोल नहीं कर सकी।

इसके बाद अगले 30 मिनट तक किसी भी टीम की ओर से कोई बड़ा प्रयास नहीं हुआ। इस दौरान दोनोंे टीमों की ओर से जमकर रिप्लेसमेंट हुए और कुछ पीले कार्ड भी दिखाए गए लेकिन स्कोर 1-1 ही बना रहा।

88वें मिनट में हालांकि ब्लास्टर्स को 20 गज की दूरी से एक फ्रीकिक मिला लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा सकी। 90 मिनट के बाद भी स्कोर 1-1 ही बना रहा। निर्धारित समय की समाप्ति के बाद पांच मिनट अतिरिक्त जोड़े गए लेकिन कोई टीम पोस्ट को भेद नहीं सकी और एक-एक अंक बांटने पर मजबूर हुई।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement