1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ओलंपिक में जाने वाले एथलीटों को कोविड वैक्सीन लगेगी या नहीं, अभी तय नहीं

ओलंपिक में जाने वाले एथलीटों को कोविड वैक्सीन लगेगी या नहीं, अभी तय नहीं

मेहता ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को लिखे एक पत्र में कहा, "अब तक, कोई स्पष्ट नहीं है कि ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को संक्रामक वायरस के लिए कब तक वैक्सील मिलेगा।

IANS IANS
Published on: February 10, 2021 21:54 IST
Not sure if the athletes going to the Olympics will get a Covid vaccine- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Not sure if the athletes going to the Olympics will get a Covid vaccine

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता ने कहा है कि ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के लिए कोविड-19 वैक्सीन को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। टोक्यो ओलंपिक के शुरू होने में पांच महीने हैं, लेकिन जापान के एथलीटों को कैसे टीका लगाया जाएगा, इसे लेकर कोई चर्चा नहीं है।

ये भी पढ़ें - क्या मजहब के आधार पर वसीम जाफर ने किया उत्तराखंड टीम में खिलाड़ियों का चयन? खुद दिया ये जवाब

मेहता ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को लिखे एक पत्र में कहा, "अब तक, कोई स्पष्ट नहीं है कि ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को संक्रामक वायरस के लिए कब तक वैक्सील मिलेगा। अब तक केवल तीरंदाजों, मुक्केबाजों, पुरुष और महिला हॉकी टीम, ट्रैक और फील्ड एथलीटों ने ही जापान में 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए कोटा स्थान हासिल किया है।"

ये भी पढ़ें - BAN vs WI : दूसरे टेस्ट से पहले बोले मोमिनुल हक, टीम में सभी का मनोबल ऊंचा है

मेहता ने टीकाकरण की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय से स्थिति का जायजा लेने और ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों के लिए कोविड-19 वैक्सीन देने का अनुरोध किया है।

उन्होंने अपने दो पन्नों के पत्र में आगे लिखा, "चूंकि एथलीट और अधिकारी विभिन्न स्थानों पर प्रशिक्षण ले रहे और रह रहे हैं, इसलिए संबंधित राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफएस) के साथ समन्वय में आईओए का टीकाकरण किया जाएगा। हम आपके अनुरोध पर विचार करने के लिए तत्पर हैं और संबंधित विभाग को निर्देश दें, ताकि ओलंपिक से पहले एथलीटों और अधिकारियों को टीका लगाया जा सके।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : दूसरा टेस्ट हारते ही विराट कोहली को कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए - मोंटी पनेसर

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने पिछले सप्ताह कहा था, "ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीट और अधिकारी हमारी प्राथमिकता सूची में हैं, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय इस पर समुचित फैसला करेगा। ओलंपिक में जाने से पहले सभी एथलीटों को टीका लगाया जाएगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X