Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लियोनल मेसी के बिना बार्सिलोना ने जीता ला लीगा खिताब, विरोधी टीम के फैंस ने मचाया बवाल

बार्सिलोना ने Espanyol को 4-2 से हराकर ला लीगा की ट्रॉफी जीत ली है। बार्सिलोना क्लब ने लियोनल मेसी के बिना ये ट्रॉफी जीती है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 15, 2023 11:58 IST
Barcelona Team- India TV Hindi
Image Source : LA LIGA TWITTER Barcelona Team

बार्सिलोना ने Espanyol को 4-2 से हराकर ला लीगा की ट्रॉफी जीत ली है। खास बात ये रही कि बार्सिलोना ने ये ट्रॉफी लियोनल मेसी के जाने के बाद जीती है। बार्सिलोना ने साल 2019 के बाद पहला ला लीगा खिताब जीता है। बार्सिलोना के लिए रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी वजह से ही बार्सिलोना मैच जीतने में सफल हो पाया। 

मेसी के बिना जीता खिताब 

आखिरी बार बार्सिलोना ने लियोनल मेसी के बिना ला लीगा खिताब 1998-99 में जीता था। मेसी साल 2004-2005 में टीम में आए थे। उस सीजन पहली बार बार्सिलोना ने खिताब जीता था। सबसे ज्यादा 35 बार ला लीगा खिताब रियल मैड्रिड ने जीता है। वहीं, बार्सिलोना ने 27 बार ला लीगा खिताब जीता है। Espanyol के खिलाफ जीत के साथ ही बार्सिलोना के 14 मैचों में 85 अंक हो गए हैं, जो रियल मैड्रिड से 14 से ज्यादा हैं। 

जब बार्सिलोना के खिलाड़ी जीत का जश्न मना रहे थे। तब Espanyol के फैंस पिच पर घुस गए और खिलाड़ियों का पीछा करने लगे, जिससे प्लेयर्स लॉकर रूम की तरफ भाग गए। लेकिन Espanyol के फैंस ने कुर्सियां और अन्य सामान फेंके, लेकिन पुलिस ने स्थिति पर काबू पा लिया। 

कोच ने दिया ये बयान 

जीत के बाद बार्सिलोना के कोच जावी ने कहा कि यह एक शानदार अहसास है। यह खिताब दिखाता है कि क्लब में चीजें सही रास्ते पर हैं और हमें इसी रास्ते पर बने रहना है। बार्सिलोना ने साल 2019 तक 11 सीजन में आठ लीग खिताब जीते थे। साल 2020 में रियल मैड्रिड के बाद दूसरे स्थान पर रहा। वहीं, साल 2021 में बार्सिलोना क्लब तीसरे स्थान पर था। 

इन प्लेयर्स ने किए गोल 

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने एलेजांद्रो बाल्डे के द्रवारा क्रॉस पर 11वें में क्लोज रेंज से गोल करके क्लब का खाता खोला। लेवांडोव्स्की ने इसके बाद 40वें मिनट में गोल किया। उनके अलावा एलेजांद्रो और जूल्स कुंडे ने 1-1 गोल किया। बार्सिलोना क्लब के प्लेयर्स ने ज्यादातर गेंद को अपने पाले में ही रखा। Espanyol की तरफ से 73वें मिनट में जावी ने और जोसीलू ने 1-1 गोल किया। लेवांडोव्स्की लीग में सबसे ज्यादा 21 गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। 

मिडफील्डर सर्जियो बुस्केट्स के लिए बार्सिलोना के साथ यह 32वां खिताब था, जो सीजन के अंत में क्लब छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं स्पेनिश लीग जैसा महत्वपूर्ण खिताब जीतकर जाना चाहता था और मुझे खुशी है कि मैं ऐसा कर पाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement