Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

नाओमी ओसाका की धमाकेदार वापसी, जीत के साथ सीजन की शुरुआत की

आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने दर्ज की जीत। अलिज़े कॉर्नेट पर 6-4, 3-6, 6-3 से हराकर 2022 सत्र की जीत से शुरुआत की।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 04, 2022 15:17 IST
नाओमी ओसाका - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES नाओमी ओसाका की धमाकेदार वापसी

Highlights

  • नाओमी ओसाका ने 2022 सत्र की जीत से शुरुआत की
  • एडीलेड में इगा स्वियातेक ने डारिया साविले को 6-3, 6-3 से हराया

आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने समर सेट टेनिस टूर्नामेंट में से एक में मंगलवार को अलिज़े कॉर्नेट पर 6-4, 3-6, 6-3 से हराकर 2022 सत्र की जीत से शुरुआत की। पिछले साल फरवरी में आस्ट्रेलियाई ओपन जीतने के बाद ओसाका ने पहली बार रॉड लीवर एरेना में वापसी की। सितंबर में यूएस ओपन के तीसरे दौर में लिलाह फर्नाडिस से हारने के बाद यह उनका टूर स्तर पर पहला मैच था।

एडीलेड में 2020 की फ्रेंच ओपन चैंपियन इगा स्वियातेक ने डारिया साविले को 6-3, 6-3 से हराकर अपने खिताब के बचाव का अभियान शुरू किया। इससे पहले के मैचों में अमेरिकी किशोरी कोको गौफ ने नॉर्वे की उलरिके ईकेरी को 6-2, 6-1 से हराया। उनका अगला मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त ऐश बार्टी से होगा। आस्ट्रेलियाई ओपन 2020 की चैंपियन सोफिया केनिन ने लूसिया ब्रोंज़ेटी को 7-5, 7-5 से हराया जबकि अनास्तासिया गैसानोवा ने दो घंटे 34 मिनट तक चले मैच में आठवीं वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना को 5-7, 6-4, 6-3 से पराजित किया। 

बता दें कि कोविड-19 महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए आस्ट्रेलियाई ओपन से पहले कार्यक्रम काफी व्यस्त है। आस्ट्रेलियाई ओपन 17 जनवरी से शुरू होगा। मेलबर्न में इस सप्ताह डब्ल्यूटीए के दो और एटीपी का एक टूर्नामेंट खेला जा रहा है। एडीलेड में एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट चल रहा है। सिडनी में एटीपी कप खेला जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement