Friday, May 10, 2024
Advertisement

iPhone 15 Updates: USB Type C पोर्ट होने के बाद भी एक चार्जर से चार्ज नहीं होंगे अपकमिंग आईफोन

एप्पल सितंबर महीने में आईफोन 15 को लॉन्च कर सकता है। कंपनी इस बार पहली बार आईफोन 15 में यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दे सकती है। टाइप सी पोर्ट होने के बाद भी यूजर्स एक ही टाइप सी चार्जर से सभी आईफोन 15 मॉडल्स को चार्ज नहीं कर पाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 24, 2023 13:22 IST
Apple, iPhone 15, iPhone 15 updates, iPhone 15 launch Date, iPhone 15 features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन 15 के अलग अलग मॉडल्स के लिए यूजर्स को अलग अलग चार्जर लेना पड़ेगा।

Apple के किसी डिवाइस की इस समय सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है तो वह अपकमिंग iPhone 15 ही है। इसका सब लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एप्पल, आईफोन 15 को अगले महीने सितंबर में लॉन्च कर सकती है। अब जब लॉन्चिंग को बेहद कम समय बचा है तो हर तरफ इस बात की ही चर्चा चल रही है कि इस बार iPhone 15 में क्या नया मिलने वाला है। इस बार के आईफोन में जो सबसे बड़ा बदलाव किया जा सकता है वह है इसका चार्जिंग पोर्ट। कंपनी इस बार आईफोन को USB Type C चार्जिंग पोर्ट के साथ लॉन्च कर सकती है। 

USB Type C चार्जिंग पोर्ट वाले आईफोन को लेकर जमकर माहौल गरम है। क्योंकि आईफोन में पहली बार ऐसा होगा जब इसे टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा। टाइस सी चार्जिंग पोर्ट होने की वजह से इसमें पहले की तुलना में कई गुना तेजी से डाटा को ट्रांसफर किया जा सकता है। कई लोग इस टाइप सी चार्जिंग पोर्ट को सुनकर इस वजह से खुश हो रहे हैं क्योंकि लोगों को लगता है कि अब उन्हें आईफोन के लिए अलग से चार्जर नहीं खरीदना पड़ेगा। किसी भी दूसरे चार्जर से काम चला लेंगे। लेकिन ऐसा नहीं है। यहां पर ऐप्पल ने एक बड़ा खेल खेल दिया है। आपको अलग अलग मॉडल के लिए अलग अलग चार्जर लेना पड़ेगा। 

कलर मैचिंग चार्जर हो सकते हैं

एप्पल आईफोन 15 को लेकर जो लेटेस्ट लीक सामने आई है उसमें इसके चार्जिंग फीचर को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है। इस बार ऐप्पल आईफोन 15 के USB Type C चार्जर कलर मैचिंग फीचर के साथ आ सकते हैं। यानी आप जिस कलर का आईफोन खरीदेंगे आपको कलर का चार्जर लेना पड़ेगा। मतलब अगर आप ब्लू कलर का iPhone 15 खरीदते हैं तो इस मॉडलर पर ब्लू कलर वाला ही USB Type C चार्जर काम करेगा। 

अलग अलग मॉडल के लिए अलग अलग चार्जर होगा

एक एक्स यूजर ने आईफोन 15 के यूएसबी टाइप सी चार्जर के कलर मैचिंग फीचर की जानकारी दी है। लीक्स की मानें तो एप्पल आईफोन 15 सीरीज के लिए अलग अलग रंगों के चार्जर को लॉन्च कर सकता है। यानी iPhone 15 सीरीज के लिए आपको येलो, ग्रीन, ब्लू, रेड, पर्पल, पिंक कलर में चार्जर मिल सकते हैं। आपको बता दें कि एप्पल आईफोन 15 सीरीज की लॉन्चिंग के साथ ही नेक्स्ट जनरेशन का मैगसेफ चार्जर भी लॉन्च कर सकता है। 

यह भी पढ़ें- Jio और Airtel के इन रिचार्ज प्लान्स में मिलता है Free Netflix, अब अलग से नहीं लेना पड़ेगा OTT सब्सक्रिप्शन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement