Saturday, April 27, 2024
Advertisement

World Cup 2023: अगर आप भी स्टेडियम में जाकर वर्ल्ड कप मैच का लेना चाहते हैं मजा, तो इस तरह करें ऑनलाइन बुकिंग

क्रिकेट मैच का असली मजा तो स्टेडियम में जाकर देखने से ही आता है। इसके लिए आप ऑनलाइन टिकट की बुकिंग कर सकते हैं। अब वो कैसे करना है, आज हम आपको इस खबर में बताएंगे।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: September 05, 2023 20:05 IST
कैसे करें ऑनलाइन मैच के टिकटों की बुकिंग?- India TV Hindi
Image Source : SOURCE: INDIA TV कैसे करें ऑनलाइन मैच के टिकटों की बुकिंग?

भारत में क्रिकेट को कितना प्यार दिया जाता है वो किसी से भी छिपा नहीं है। भारत में क्रिकेट को एक त्योहार की तरह मनाया जाता है। उसमें भी अगर वर्ल्ड कप मैच हो तो क्या ही कहना। वर्ल्ड कप मैच का देश में एक अलग ही क्रेज रहता है। 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप शुरू होने वाले हैं। इसके लिए भारतीय टीम का आज एलान भी कर दिया गया। पूरे देश में शायद ही कोई होगा जो वर्ल्ड कप देखने पसंद नहीं करेगा। लेकिन अगर आप ये मैच आपको स्टेडियम में जाकर देखना है तो फिर फटाफट ऑनलाइन टिकट बुक करना पड़ेगा क्योंकि टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। अब आप ऑनलाइन टिकट कैसे बुक कर सकते हैं, इसकी पूरी जानकारी इस खबर में है।

कैसे करेंगे टिकट की बुकिंग?

मैच के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। अगर आप भी स्टेडियम में जाकर मैच देखना चाहते हैं तो फटाफट टिकट की बुकिंग कर लीजिए। बुकिंग के लिए आपको सबसे पहले ICC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपको सबसे पहले 'टिकट' पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप टीम और वेन्यू को सेलेक्ट करेंगे। यह करने के बाद आप अगले पड़ाव पर पहुंचेंगे।

अब आप कौन सा मैच देखने के लिए टिकट बुक करना चाहते हैं, वो सेलेक्ट करना पड़ेगा। इस ऑप्शन को सेलेक्ट करने के बाद आप अगले ऑप्शन पर जाएंगे जहां आपको ग्राउंड का वो एरिया सेलेक्ट करना होगा जहां बैठकर आप मैच देखना चाहते हैं। अब आपको अपना घर का पता डालना होगा जिससे टिकट आपके घर पर डिलीवर हो सके। अब आपको बस एक और काम करना होगा। टिकट की पेमेंट करना बाकी रह गया है, जैसे ही आप टिकट की पेमेंट कर देंगे, आपकी टिकट बुक हो जाएगी।

ये भी पढ़ें-

सैमसंग को पछाड़कर एप्पल बन सकता है ग्लोबल स्मार्टफोन लीडर, अपकमिंग आईफोन 15 सीरीज से बदलेगी तस्वीर

Google Pay का करते हैं इस्तेमाल तो जान ले ये टॉप फीचर्स, सुरक्षित रहेगी आपकी मेहनत की कमाई

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement