Saturday, December 06, 2025
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इंडिया टीवी का यूट्यूब पर बजा डंका, छूआ 50 मिलियन सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा, बना भारत का सबसे भरोसेमंद डिजिटल न्यूज प्लेटफॉर्म

इंडिया टीवी ने यूट्यूब पर 50 मिलियन सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा छूकर देश का सबसे भरोसेमंद डिजिटल न्यूज प्लेटफॉर्म बन गया है।

Edited By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published : Dec 06, 2025 02:51 pm IST, Updated : Dec 06, 2025 03:23 pm IST
इंडिया टीवी यूट्यूब...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी यूट्यूब सब्सक्राइबर्स

इंडिया टीवी ने यूट्यूब पर 50 मिलियन सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा छूकर इतिहास रच दिया है और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी सबसे भरोसेमंद न्यूज नेटवर्क बन गया है। 50 मिलियन का आंकड़ा यह माइलस्टोन डिजिटल समाचार परिदृश्य में इंडिया टीवी के नेतृत्व और भारत भर के दर्शकों और वैश्विक भारतीय प्रवासियों के साथ इसके बढ़ते संबंध की पुष्टि करता है।

बना डिजिटल न्यूज का पावरहाउस

बता दें इंडिया टीवी को 2006 में यूट्यूब पर लॉन्च किया गया था। यहां इंडिया टीवी एक विशाल कंटेंट लाइब्रेरी के साथ एक मजबूत डिजिटल समाचार पावरहाउस बन गया है, जिसमें ब्रेकिंग न्यूज, लाइव स्ट्रीम, एक्सक्लूसिव ग्राउंड रिपोर्ट, प्राइमटाइम डिबेट, एक्सप्लेनर्स और चल रही घटनाओं की रीयल टाइम कवरेज शामिल है। चैनल की व्यूअरशिप में वृद्धि विश्व स्तर पर YouTube पर सबसे अधिक सब्सक्राइब किए गए समाचार चैनलों में से एक के तौर पर इसके विकास को भी दर्शाती है, जो वर्षों से एकत्र हुए अरबों व्यूज की वजह से संभव हो पाया है।

इस मुकाम को हासिल करने पर इंडिया टीवी की सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर रितु धवन ने कहा, 'हम अपने दर्शकों के अटूट विश्वास के लिए उनके बहुत आभारी हैं। यूट्यूब पर 50 मिलियन सब्सक्राइबर्स को पार करना सिर्फ एक संख्या नहीं है, यह ईमानदार पत्रकारिता, आकर्षक स्टोरीटेलिंग और डिजिटल कंटेंट में इनोवेशन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हमारे दर्शकों का समर्थन हमें स्तर ऊपर उठाने के लिए प्रेरित करता है।'

इंडिया टीवी की डिजिटल-फर्स्ट रणनीति इसके उभरते दर्शकों की गहरी समझ से प्रेरित है, जो हर प्रारूप में कंटेंट को सक्रिय रूप से कंज्यूम करते हैं। लंबे प्रारूप वाले ओरिजिनल वीडियो, एक्सक्लूसिव इंटरव्यूज और प्रभावशाली न्यूज एक्सप्लेनर्स से लेकर फास्ट पेस्ड वाले शॉर्ट्स और पॉडकास्ट तक, इंडिया टीवी ने एक विविध कंटेंट इकोसिस्टम बनाया है। इस बहु-प्रारूप अप्रोच ने न केवल दर्शकों की लॉयलिटी को मजबूत किया है, बल्कि सभी प्लेटफार्मों पर चैनल की पहुंच का भी विस्तार किया है, जिससे देश में सबसे प्रभावशाली और भविष्य के लिए तैयार डिजिटल समाचार ब्रांडों में से एक के रूप में इंडिया टीवी की स्थिति मजबूत हुई है। इस माइलस्टोन के साथ, इंडिया टीवी ने यूट्यूब पर भारत के शीर्ष समाचार ब्रांडों के बीच अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है, जिसकी वजह से डिजिटल न्यूज की पहुंच और विश्वसनीयता के लिए एक नया मानक स्थापित हो गया है।

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