Friday, March 29, 2024
Advertisement

LG ने लॉन्च किए इन्वर्टर AC के दो नए मॉडल, खासियत जान हो जाएंगे हैरान

LG Latest AC: उपभोक्ता को फोन पर ऐप से कहीं से भी और किसी भी समय एसी को कंट्रोल करने और उस पर निगरानी रखने की इजाजत मिलती है। एलजी की थिनक्यू टेक्नोलॉजी स्मार्टऐप अमेजन, एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट एआई के अनुकूल है। इन पर नियंत्रण रखने के अलावा उपभोक्ताओं को फिल्टर को साफ करने का नोटिफिकेशन भी मिलता है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: April 01, 2023 19:21 IST
LG launches two models of Inverter AC ai plus know the specialty- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LG ने लॉन्च किया इन्वर्टर AC के दो मॉडल

LG Models New AC: भारत की प्रमुख कंज्‍यूमर ड्यूरेबल और एयरकंडीशनर बनाने वाली कंपनी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने एआई+, हेल्थ और हाईजीन पोर्टफोलियो के तहत ड्यूलकूल इन्‍वर्टर एयरकंडीशनर की अपनी नई 2023 रेंज लॉन्च करने की घोषणा की है। इस नई रेंज में एलजी ने एआई+, प्लासमीटर आयोनाइजर++, हॉट एंड कोल्ड और एलजी थिनक्यू (वाईफाई एसी) जैसे फीचर्स से लैस एयर कंडीशनर लॉन्च किए हैं, जिसे बिना हाथ लगाए केवल वॉयस कमांड से ऑपरेट किया जा सकता है। 2023 रेंज बेहतर एनर्जी एफिशिएंसी के लिए नई बीईई स्टार रेटिंग के साथ आती है। एलजी के 81 मॉडलों का नया लाइनअप अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी लेकर आया है जोकि उपभोक्ताओं को सहूलियत प्रदान करेगा। बिजली की कम खपत करने वाले एयर कंडीशनर्स की मांग में काफी बढ़ोतरी हुई है। इसी जरूरत को पूरा करने के लिए एलजी ने एआई+ड्यूल इनवर्टर एयर कंडीशनर को लॉन्च किया है, जो उपभोक्ताओं के इस्तेमाल करने के पैटर्न के आधार पर उन्हें ठंडक प्रदान करते हैं।

कन्वर्टिबल टेक्नोलॉजी के साथ आता है यह AC

यह एयरकंडीशनर कन्वर्टिबल टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं, जिससे बिजली की खपत कम होती है। यह काफी तेजी से कमरे को ठंडा करते हैं। उपभोक्ता इन एसी को 40% से 110% की क्षमता के साथ चला सकते हैं। यह एसी देखने में काफी खूबसूरत है। यह तरह-तरह के फूलों और शाही पैटर्न के शानदार डिजाइन में आते हैं। एलजी ने इस नई रेंज में हॉट और कोल्ड फीचर्स के साथ एयर कंडीशनर्स के 2 नए मॉडल लॉन्च किए हैं। ये ऑयल हीटर के बेहतरीन विकल्प हैं। ये एसी साफ और शुद्ध हवा प्रदान करते हैं। इससे बिजली की खपत भी कम होती है। इसके अलावा नए लॉन्च किए गए एयर कंडीशनर्स में प्लासमास्टर आयोनाइजर++ एसी के 2 मॉडल शामिल हैं, जो आयन डिफ्यूजर और फिल्ट्रेशन सिस्टम से हवा को शुद्ध करते हैं।  

फिल्टर साफ करने के लिए मिलेगा नोटिफिकेशन

एयर कंडीशनर बनाने वाली दिग्गज कंपनी ने एसी की 5 स्टार रेंज के 7 से 17 एसी में एलजी थिनक्यू (वाईफाई एसी) की टेक्नोलॉजी को अपग्रेड किया है, जो उपभोक्ताओं की सुविधा को नेक्स्ट लेवल तक ले जाती है। इससे उपभोक्ता को फोन पर ऐप से कहीं से भी और किसी भी समय एसी को कंट्रोल करने और उस पर निगरानी रखने की इजाजत मिलती है। एलजी की थिनक्यू टेक्नोलॉजी स्मार्टऐप अमेजन, एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट एआई के अनुकूल है। इन पर नियंत्रण रखने के अलावा उपभोक्ताओं को फिल्टर को साफ करने का नोटिफिकेशन भी मिलता है। एलजी स्मार्ट थिनक्यू टेक्नोल़ॉजी से कई होम एप्लायंसेज को कंट्रोल किया जा सकता है। एसी की नई रेंज कम गैस की पहचान के सिस्टम से भी लैस है, जिससे कम ठंडक के लेवल की पहचान होती है। यह यूजर को इस बारे में नोटिफिकेशन देकर सिस्टम को बंद करती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement