Monday, April 29, 2024
Advertisement

लैपटॉप या डेस्कटॉप पर अब WhatsApp चलाने के लिए QR कोड नहीं करना पड़ेगा स्कैन, आ गया नया ऑप्शन

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को एक कमाल का फीचर दिया है। अगर आप लैपटॉप पर वॉट्सऐप चलाने के लिए क्यूआर कोड को स्कैन करते हैं तो अब इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। अब आप अपने मोबाइल नंबर से भी वॉट्सऐप को लॉगिन कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 10, 2023 11:59 IST
WhatsApp,Tech news,login into WhatsApp web using mobile number- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अब आप आसानी से मोबाइल नंबर से वॉट्सऐप को लैपटॉप पर लॉगिन कर सकते हैं।

वॉट्सऐप आज के समय में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया मैसेजिंग ऐप है। इसके पास करोड़ों की संख्या में यूजर्स है। लगभग हर वह व्यक्ति वॉट्सऐप का इस्तेमाल करत है जिसके पास स्मार्टफोन है। यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स के साथ नए नए अपडेट्स लाती रहती है। अब वॉट्सऐप ने लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप में एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बड़ा अपडेट दिया है। ऐसे यूजर्स अब क्यूआर कोड स्कैन किए बिना भी लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप पर वॉट्सऐप को लॉगिन कर पाएंगे।

ऐसे कर पाएंगे लॉगिन

अब वॉट्सऐप यूजर्स आसानी से वॉट्सऐप अकाउंट को वेब पर लॉगिन कर सकते हैं। यूजर्स अब सिर्फ अपने मोबाइल नंबर से ही अकाउंट को लॉगिन कर पाएंगे। अब आपको वॉट्सऐप ओपन करके लैपटॉप पर QR कोड को स्कैन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। मोबाइल नंबर से लॉगिन करने के लिए आपको वेब पर जाकर लॉगिन विद मोबाइल का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर फिल करना होगा।

मोबाइल नंबर डालने के बाद आपको एक OTP सेंड किया जाएगा इस ओटीपी को अपने मोबाइल पर डालना होगा। ओटीपी फिल करने के बाद आप आसानी से वॉट्सऐप वेब पर लॉगिन कर पाएंगे। फिलहाल अभी यह फीचर कुछ सेलेक्टेड यूजर्स को ही मिला है। कंपनी ने अभी सभी को यह फीचर नहीं रोल आउट किया है। 

इन यूजर्स को होगा फायदा

वॉट्सऐप के इस अपडेट से कई तरह से यूजर्स को फायदा होगा। अगर आप बार बार वॉट्सऐप खोलकर स्कैन करने का लंबा प्रॉसेस नहीं चाहते तो इस फीचर की मदद से आप आसानी से लॉगिन कर पाएंगे। यह फीचर उन लोगों के लिए भी काफी मददगार होगा जिनका कैमरा खराब है और इस वजह से क्यूआर कोड स्कैन करने में दिक्कत होती है। 

यह भी पढ़ें-  नथिंग फैंस की बल्ले-बल्ले, इस शहर में ऑफलाइन मिलेगा Nothing Phone 2

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement