Friday, June 14, 2024
Advertisement

Truecaller में आया धांसू AI फीचर, क्रिएट करें अपना डिजिटल वॉइस, जानें स्टेप

Truecaller ने अपने AI फीचर को अपग्रेड कर दिया है। यूजर्स अब अपने पर्सनलाइज्ड वॉइस को AI असिस्टेंट में जोड़ सकते हैं। यूजर्स इसके लिए अपनी आवाज को AI के जरिए डिजिटल वॉइस में कन्वर्ट कर सकते हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 23, 2024 8:01 IST
Truecaller AI Features- India TV Hindi
Image Source : FILE Truecaller AI Features

Truecaller ने अपने यूजर्स के लिए धांसू AI फीचर जोड़ा है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी डिजिटल वॉइस क्रिएट कर सकते हैं। ट्रू कॉलर ने इसके लिए Microsoft के साथ पार्टनरशिप की है। ट्रू-कॉलर यूजर्स को कॉल आइडेंटिफिकेशन के साथ-साथ अपनी आवाज को रेप्लिका वॉइस में कन्वर्ट करने की आजादी मिलेगी। Truecaller का यह AI फीचर फिलहाल कुछ देशों के यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। जल्द ही, इसे कई और देशों में रोल आउट किया जाएगा।

Truecaller ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट के पर्सनल वॉइस असिस्टेंट की मदद से यूजर्स अपनी खुद की आवाज का डिजिटली कन्वर्ट कर सकते हैं। ट्रू-कॉलर ने अपने AI असिस्टेंट को सितंबर 2022 में लॉन्च किया था। कंपनी ने इसके बाद से अपने चैटबॉट में कई फीचर्स जोड़े हैं, जिनमें कॉल स्क्रीनिंग, कॉल रिस्पॉन्ड आदि शामिल हैं। AI असिस्टेंट यूजर्स की आवाज में कॉल का जबाब दे सकता है। माइक्रोसॉफ्ट के Azure AI स्पीच फंक्शन की मदद से यूजर्स अपनी आवाज को ट्रू कॉलर का वॉइस असिस्टेंट बना सकते हैं।

AI वॉइस असिस्टेंट हुआ अपग्रेड

ट्रू कॉलर अपने AI वॉइस असिस्टेंट में पहले केवल सीमित आवाज ही ऑफर कर रहा था। माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर Truecaller अब इसे अपग्रेड कर रहा है। यूजर्स अपनी आवाज को ट्रू कॉलर ऐप का वॉइस असिस्टेंट बना सकेंगे। ऐसे में अगर कोई कॉल करेगा, तो उन्हें यूजर की आवाज में ही जबाब मिलेगा। यह फीचर वॉइसमेल की तरह ही काम करेगा।

Truecaller ने फिलहाल इस फीचर को फिलहाल केवल प्रीमियम यूजर्स के लिए रोल आउट किया है। इस फीचर को अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, भारत, स्वीडन और चिली के यूजर्स के लिए लाया गया है। इसे जल्द ही अन्य कई देशों में भी रोल आउट किया जा सकता है।

इस तरह सेट क्रिएट करें खुद की डिजिट AI वॉइस

  • इसके लिए आपके पास ट्रू कॉलर का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन होना चाहिए। अगर, आपके पास प्रीमियम सब्सक्रिप्शन नहीं है, तो आप इसे खरीद सकते हैं।
  • यूजर्स अपने फोन में ट्रू कॉलर ऐप को अपडेट कर सकते हैं।
  • इसके बाद ऐप को ओपन करें और सेटिंग्स में जाएं।
  • इसके बाद Assistant सेटिंग्स में जाना होगा।
  • फिर वहां आपको पर्सनल वॉइस सेट करने का ऑप्शन मिलेगा।
  • इंस्ट्रक्शन फॉलो करें और अपनी वॉइस को रिकॉर्ड करें। इसके लिए आपको फोन की स्क्रीन पर दिए गए इंस्ट्रक्सन को फॉलो करना होगा।
  • वॉइस रिकॉर्ड करने के बाद आप इसे अपलोड कर लें।
  • इस तरह से आपका डिजिटल वॉइस क्रिएट हो जाएगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement