Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WhatsApp DP का अब कोई नहीं ले पाएगा स्क्रीनशॉट, कंपनी ने रोल आउट किया नया प्राइवेसी फीचर

अगर आप भी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको जल्द ही आपको एक नया अपडेट मिल सकता है। कंपनी ने नए अपडेट में यूजर्स को एक नया प्राइवेसी फीचर दे दिया है। अब कोई भी किसी की भी प्रोफाइल फोटो यानी डीपी का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा। कंपनी ने स्क्रीनशॉट को ब्लॉक कर दिया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 14, 2024 19:51 IST
WhatsApp,WhatsApp Privacy Feature,WhatsApp Feature,WhatsApp DP, WhatsApp Sceenshot- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप ने यूजर्स को दिया नया प्राइवेसी फीचर।

आज के समय में इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप सबसे बड़ा और प्रमुख माध्यम बन चुका है। वॉट्सऐप को पूरी दुनिया में करीब 200 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप का इस्तेमाल सिर्फ चैटिंग के लिए ही नहीं बल्कि वॉइस कॉलिंग और  वीडियो कॉलिंक के लिए भी इसका जमकर इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स लाती है रहती है। इसी क्रम में वॉट्सऐप इस्तेमाल करने वालों को एक नया फीचर दे दिया है। 

दरअसल वॉट्सऐप अपने यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। इसकी पॉपुलर्टी का एक प्रमुख कारण इसमें मिलने वाले प्राइवेसी वाले फीचर्स भी हैं। अब वॉट्सऐप ने प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए एक नया फीचर दे दिया है। कंपनी ने अब प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट को ब्लॉक कर दिया है। 

स्क्रीनशॉट को कंपनी ने किया ब्लॉक

अभी तक वॉट्सऐप के कॉन्टैक्ट में मौजूद लोग किसी की भी प्रोफाइल फोटो को स्क्रीनशॉट के जरिए सेव कर सकते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब कोई भी किसी की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। वॉट्सऐप पिछले काफी महीनों से इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा था। कंपनी ने पहले इस फीचर का बीटा वर्जन रिलीज किया था लेकिन अब इसे सभी यूजर्स को रोलआउट किया जा रहा है। 

स्क्रीनशॉट लेने पर इस तरह की आएगी इमेज

वॉट्सऐप का यह अपडेट एक सर्वर साइट अपडेट है इसे धीरे धीरे फेज वाइज लोगों को रोलाउट किया जा रहा है। अगर आपको इसका अपडेट नहीं मिला है तो कुछ दिन इंतजार कीजिए आपको जल्द ही अपडेट का नॉटिफिकेशन मिल जाएगा। इस अपडेट के बाद अगर कोई भी किसी भी प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेगा तो उसके पास ब्लैक स्क्रीन वाला इमेज सेव हो जाएगा। आपको बता दें कि वॉट्सऐप का स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने वाला यह फीचर डिफाल्ट रूप से एक्टिव रहेगा, इसे बंद नहीं किया जा सकेगा। 

यह भी पढ़ें- iQOO Z9 5G की भारत में सेल आज से शुरू, First Sale में ही कंपनी दे रही तगड़ा डिस्काउंट ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement