Friday, May 10, 2024
Advertisement

सीएम की बेटी के. कविता को ईडी ने जारी किया समन, दिल्ली शराब घोटाले से जुड़ा है मामला

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को ईडी ने समन जारी किया है। ईडी ने कविता समेत अन्य कई लोगों को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया है। बता दें कि ईडी दिल्ली शराब घोटाला मामले की जांच कर रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: September 14, 2023 14:32 IST
telangana CM daughter K kavitha summoned by ED in case of Delhi liquor scam- India TV Hindi
Image Source : PTI के. कविता को ईडी ने जारी किया समन

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को गुरुवार के दिन समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। के. कविता को ईडी ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में 15 सितंबर को जांच में शामिल होने को लेकर समन जारी किया है। सूत्रों की मानें तो ईडी ने एक दर्जन से अधिक लोगों को भी समन जारी कर जांच में शामिल होने के लिए बुलाया है। इससे पहले कविता को 11 मार्च के दिन ईडी ने समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसमें शामिल होने के लिए कविता एजेंसी के दफ्तर पहुंची थीं। बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में कविता से भी पूछताछ हो रही है। 

के कविता को ईडी ने जारी किया समन

इससे पहले 11 मार्च को ईडी ने कविता से 9 घंटे पूछताछ की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान हैदराबाद के व्यापारी अरुण रामचंद्रन पिल्लई के बयानों के बारे में भी पूछताछ की गई थी। बता दें कि पिल्लई को शराब घोटाला मामले में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उसे 'साउथ ग्रुप' का फ्रंटमैन कहा जाता है। माना जाता है कि वह कविता का करीबी है। उसके बयान को मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत दर्ज किया गया था। बता दें कि इसी मामले में मनीष सिसोदिया फिलहाल जेल में बंद हैं। वहीं इससे पूर्व 20 मार्च को कविता को ईडी ने समन जारी किया था, इस दौरान कविता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लंबित होने का हवाला दिया था और एजेंसी के सामने पेश नहीं हुई थीं। 

शराब घोटाला मामले की जांच जारी

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार में पूर्व उपमु्ख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इसी मामले में काफी दिनों से जेल में हैं। इस मामले की जांच में दो एजेंसियां लगी हुई हैं। दोनों ही एजेंसियां शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया को बड़ा आरोपी मानती हैं। बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले की जांच सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय दोनों कर रहे हैं। जहां सीबीआई शराब नीति में अनियमितता व भ्रष्टाचार को लेकर जांच कर रही है। वहीं ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच कर रही है। बता दें कि इस मामले में अबतक कई लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement