Friday, May 10, 2024
Advertisement

सिसोदिया, लालू एंड फैमिली और के. कविता पर जांच से उठे सवाल, BJP ने दिए तीखे जवाब

केंद्रीय एजेंसियों के समन और छापेमारी को लेकर भी बीजेपी ने जवाब दिए। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि जिन पर करप्शन को लेकर कार्रवाई हो रही है, वो सब कभी विक्टिम कार्ड, तो कभी इमोशनल कार्ड खेल रहे हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 11, 2023 15:07 IST
भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता गौरव भाटिया- India TV Hindi
Image Source : ANI भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता गौरव भाटिया

भारतीय जनता पार्टी ने आज मनीष सिसोदिया और के कविता पर दिल्ली शराब नीति घोटाले की आंच को लेकर लग रहे आरोपों को जवाब दिया। इतना ही नहीं लालू एंड फैमिली को लैंड फॉर जॉब घोटाले में केंद्रीय एजेंसियों के समन और छापेमारी को लेकर भी बीजेपी ने जवाब दिए। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि जिन पर करप्शन को लेकर कार्रवाई हो रही है, वो सब कभी विक्टिम कार्ड, तो कभी इमोशनल कार्ड खेल रहे हैं। लेकिन अपने भ्रष्टाचार का जवाब नहीं दे रहे हैं।

"पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भारी बेईमान"

गौरव भाटिया ने कहा कि बारी-बारी से सब जा रहे हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भारी बेईमान है, उनको कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली। कोर्ट ने उनको ED की कस्टडी में पूछताछ के लिए भेजा है। कोर्ट ने कहा कि सिसोदिया का कस्टोडियल इंट्रोगेशन जरूरी है। भाटिया ने कहा कि कस्टडी जांच एजेंसी की सुविधा के लिए है, राजनीतिक वजह नहीं है। कस्टोडियल इंट्रोगेशन जरूरी है। 

"मुझे न उठाओ मैं भ्रष्टाचार के नशे में हूं"
भाटिया ने कहा कि पापी आप जिसको कट्टर ईमानदार कहती है, अगर वो ईमानदार होते तो सवाल का जवाब देते, कुछ छुपाने के लिए रहता नहीं। लेकिन कोर्ट कह रहा है कि किसी भी सवाल का उत्तर मनीष नहीं दे रहे हैं और जांच एजेंसियों से सहयोग भी नहीं कर रहे हैं। BJP प्रवक्ता ने आगे कहा कि सिसोदिया को सात दिन की ईडी रिमांड पर भेजा गया है। मनीष कह रहे हैं, मुझे न उठाओ मैं भ्रष्टाचार के नशे में हूं, मुझे इस अवस्था में रहने दो। 

"तुम हमें जमीन दो, हम तुम्हे नौकरी देगें"
इसी तरह बिहार में करप्शन का पर्याय राजद भी भ्रष्टाचार में लिप्त है। अपनी जमीन दो नौकरी लो, गरीब हो तुम। तुम जमीन दो, हम तुम्हे नौकरी देगें, नियम कानून को ताक पर रखेंगे। गौरव भाटिया ने कहा कि नीतीश कुमार जी पहले आरोप लगाते थे कि लालू और उनके परिवार पर करवाई होनी चाहिए। 27 सितंबर 2021 जेडीयू का ट्वीट है जो कहता है जिस लालूवाद से आप आते हैं उसी विचारधारा ने किसानों के साथ छल किया जमीन के लिए और उसमें चरवाहा विद्यालय खोल कर पाप किया। 

"इसीलिए आपको पालटूराम कहा जाता है"
गौरव भाटिया ने नीतीश पर हमला करते हुए आगे कहा, "आप कहते थे कि करवाई हो, अब हो रही है तो आपको दिक्कत। इसीलिए आपको पालटूराम कहा जाता है। आप सहूलियत के हिसाब से पलट गए हैं। आपने मांग की थी कि इनके करप्शन पर कार्रवाई होनी चाहिए। अब आप कुछ और कह रहे हैं। नीतीश जी आप बताइए आप तथ्य पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं?

के. कविता से ईडी की पूछताछ पर क्या बोले?
इस दौरान बीजेपी प्रवक्ता ने केसीआर की बेटी के. कविता से ईडी की पूछताछ को लेकर कहा कि के. कविता के केस का  शीर्षक होगा "just give me money." उन्होंने कहा कि तेजस्वी मामले में टाइमिंग को लेकर सवाल उठा है। ये सब विक्टिम और इमोशनल कार्ड खेल रहे हैं। राजनीतिक व्यक्ति को जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। अपने परिवार का हवाला देना, तर्क देना कहीं सस्टेन नहीं करता है। परिवार के लोग तो खुद ही करप्शन में फंसे हैं।

"सोनिया जी छापे मारने का समय तय करती थीं"
BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आगे कहा कि कांग्रेस के समय सीबीआई को पिंजरे का तोता कहा गया था। सोनिया जी छापे मारने का समय तय करती थीं। आज सारी एजेंसियां निष्पक्ष हैं। पीएम को देश के लोग आशीर्वाद देते हैं। दूसरी तरफ राहुल जी विदेश में झूठ बोलते हैं। पीएम के लिए अपशब्द कहना कांग्रेस की आदत है। भ्रष्टाचारियों की यूनिटी न किसी पार्टी के लिए अच्छा है न ही जनता पसंद करती है। जो डर रहे हैं इसका मतलब ये है कि उन्होंने कुछ गड़बड़ किया है।

ये भी पढ़ें-

कुबेर ग्रुप का मालिक, रेप का आरोपी... जिसके फार्महाउस पर सतीश कौशिक ने की थी पार्टी, कौन है वो विकास मालू?

मुख्तार अंसारी गैंग देश का सबसे दुर्दांत गिरोह, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने की तीखी टिप्पणी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement