1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

jeetega india वीडियो

जीतेगा इंडिया: पहली बार 24 घंटे में चार लाख लोगों ने कोरोना से जीती जंग

समाचार पत्रिका | May 18, 2021, 08:45 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि पहली बार देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण से चार लाख से ज्यादा लोग ठीक हो गए जबकि लगातार दूसरे दिन तीन लाख से कम नए मामले आए। पिछले 24 घंटे में 4,22,436 मरीजों के स्वस्थ हो जाने के बाद, देश में अब तक 2,15,96,512 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

जीतेगा इंडिया: 24 घंटे में कोरोना वायरस से 3 लाख 78 हज़ार लोग हुए ठीक

समाचार पत्रिका | May 17, 2021, 10:20 PM IST

देश में कोरोना वायरस के नए मामले पहले के मुकाबले कम हो रहे हैं और कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिस वजह से कोरोना के एक्टिव मामले घटने लगे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 378741 लोग ठीक हुए हैं और अबतक 2.11 करोड़ से ज्यादा लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

कोरोना से लड़ने के लिए मेंटल स्ट्रेंथ जरूरी, कुलदीप यादव ने बताया कैसे करें इसे मजबूत

खेल | May 16, 2021, 06:36 PM IST

इंडिया टीवी से खास बातचीत में भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बताया कि क्रिकेट के मैदान पर फेलियर से लड़ने के लिए जैसे मैंटल स्ट्रेंथ मजबूत होना जरूरी है, वैसे ही कोरोना को मात देने के लिए भी यह चीज काम आती है।

कोरोना काल में क्या हो 'आर्ट ऑफ़ लिविंग' ? श्री श्री रवि शंकर से जानिए

May 16, 2021, 06:39 PM IST

मेडिटेशन से कैसे दूर होगी कोरोना की हर टेंशन, कोरोना काल में क्या हो 'आर्ट ऑफ़ लिविंग'? श्री श्री रवि शंकर से जानिएI

लड़ेंगे और जीतेंगे: स्वामी रामदेव से जानिए कैसे दूर होगा योग से डिप्रेशन

May 16, 2021, 06:13 PM IST

इंडिया टीवी के खास शो में स्वामी रामदेव ने बताया कि कैसे कोरोना से होने वाले डिप्रेशन और पैनिक अटैक से बचें।

हाई टेंशन वाले माहौल में कैसे लाएं अनलिमिटेड हैप्पीनेस? सिस्टर शिवानी से जानिए

समाचार पत्रिका | May 16, 2021, 06:13 PM IST

कोरोना के हाई टेंशन वाले माहौल में कैसे लाएं अनलिमिटेड हैप्पीनेस, मन की शक्ति से कोरोना को कैसे हराएं? सिस्टर शिवानी से जानिए I

जीतेगा इंडिया: Sputnic V के एक टीके का दाम होगा 948 रुपये+5% GST, डॉ. रेड्डी बनाएगी देश में स्पूतनिक वैक्सीन

समाचार पत्रिका | May 14, 2021, 10:18 PM IST

दवा कंपनी डा. रेड्डीज ने शुक्रवार को कहा कि सीमित पायलेट आधार पर कोविड वैक्सीन स्पूतनिक वी (Sputnik V) का सॉफ्ट लॉन्च किया है और वैक्सीन की पहली खुराक हैदराबाद में दी गई है। स्पूतनिक वी वैक्सीन के इम्पोर्टेड डोज की पहली खेप 1 मई को भारत पहुंची थी। कंपनी ने बताया कि सेंट्रल ड्रग लैबोरेटरी द्वारा 13 मई को नियामकीय मंजूरी प्रदान की गई।

जीतेगा इंडिया: मध्य प्रदेश सरकार कोविड से असहाय हुए बच्चों को देगी 5 हजार की पेंशन

समाचार पत्रिका | May 13, 2021, 10:02 PM IST

मध्य प्रदेश में कोरोना सक्रमण की वजह से अपने माता-पिता को खो चुके अनाथ बच्चों और आजीविका का सहारा खोनेवाले परिवारों को पांच हजार रुपए का पेंशन, निशुल्क राशन, बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जाएगी। इस फैसले का ऐलान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। कोरोना काल में बेसहारा लोगों को ऐसी सुविधाएं देने वाला मध्य प्रदेश पहला राज्य है।

जीतेगा इंडिया: अमिताभ बच्चन ने कोरोना वॉरियर्स का बढ़ाया मनोबल

समाचार पत्रिका | May 12, 2021, 09:07 PM IST

देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में सितारे भी अपने- अपने स्तर पर अलग- अलग तरीके से मदद के लिए आगे आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन भी इस काम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

जीतेगा इंडिया: शुभ संकेत.. नए केस कम हो रहे हैं

समाचार पत्रिका | May 11, 2021, 09:40 PM IST

कोरोना की दूसरी लहर के बीच कई राज्यों से राहत की खबर हैI कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी देखी जा रही हैI पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में नए मामलों में कमी आई हैI

जीतेगा इंडिया: फरीदाबाद में सेना ने बनाया 100 बेड का कोविड सेंटर

समाचार पत्रिका | May 11, 2021, 09:20 PM IST

फरीदाबाद के करीब छायंसा में सेना ने 100 बेड का हॉस्पिटल तैयार किया हैI सेना के ही डॉक्टर और पैरा-मेडिकल स्टाफ इस हॉस्पिटल में तैनात रहेंगेI अस्पताल में ही लैब, एक्सरे और फार्मेसी की सुविधा मौजूद हैI

जीतेगा इंडिया: कोरोना काल में सीकर की महिला तहसीलदार बनी मिसाल

समाचार पत्रिका | May 11, 2021, 09:20 PM IST

मामला राजस्थान के सीकर जिले का है, जहां एक महिला का शव पांच घंटे तक घर के बाहर पड़ा रहा, लेकिन कोई कांधा देने को करने को तैयार नहीं हुआ। लेकिन जब यह जानकारी महिला तहसीलदार तक पहुंची, तो उन्होंने खुद श्मशान में महिला का अंतिम संस्कार करवाया और इंसानियत की मिसाल पेश की I

जीतेगा इंडिया: संक्रमण के बाद कब लगवाएं वैक्सीन? जानिए

समाचार पत्रिका | May 10, 2021, 09:20 PM IST

इंडिया टीवी पर देखिए निगेटिव खबरों की बाढ़ के बीच पॉजिटिव खबरों का बुलेटिन 'जीतेगा इंडिया' और जानिए उन सवालों के जवाब जो वैक्सीन ले रहे, या लेने वाले व्यक्तियों के लिए बहुत अहम है।

जीतेगा इंडिया: कोरोना काल में मुंबई के डब्बा वाले की नेक पहल

समाचार पत्रिका | May 10, 2021, 09:20 PM IST

मुंबई में दफ्तरो तक खाने का डब्बा पहुंचाकर अपना गुजारा करने वाले डब्बेवालो का काम पूरी तरह से ठप्प पड़ा है, बावजूद इसके मुंबई के डब्बेवालों ने कोरोना के मुश्किल वक़्त में लोगों की मदद के लिए कमर कस ली है, इस बार डब्बेवालों ने NGO से बनने वाले खाने को अस्पतालों के बाहर बैठे मरीज़ो के परिजनों तक पहुंचाने का काम किया है ।

जीतेगा इंडिया: अहमदाबाद में फ्री डायलिसिस मोबाइल सेवा

समाचार पत्रिका | May 10, 2021, 08:46 PM IST

गुजरात सरकार ने देश में पहली बार डायलिसिस की जरुरत वाले क्रिटिकल कोरोना पेशेंट्स के लिए मुफ्त मोबाइल डायलिसिस सेवा शुरू की है, जिसके तहत अहमदाबाद के इंस्टीट्यूट ऑफ़ किडनी डिसीज़ेज़ ने आज से अहमदाबाद में इस प्रोजेक्ट को शुरू किया I

जीतेगा इंडिया | शहर के भीतर ऑक्सीजन वितरण एक समस्या है: गिरिधर अरमाने

समाचार पत्रिका | May 09, 2021, 10:36 PM IST

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव गिरिधर अरमाने ने इंडिया टीवी के कॉन्कलेव जीतेगा इंडिया, हारेगा कोरोना' में कहा कि शहर के भीतर ऑक्सीजन वितरण एक समस्या है।

जीतेगा इंडिया, हारेगा कोरोना: सोनू सूद ने बताया कई बार नहीं सो पाता 3-3 रात

मनोरंजन | May 09, 2021, 08:40 PM IST

सोनू सूद ने इंडिया टीवी के शो 'जीतेगा इंडिया, हारेगा कोरोना' में बताया कि कई बार बिना सोए 3 रात हो जाते हैं, क्योंकि रात को ही ज्यादा इमरजेंसी होती है।

जीतेगा इंडिया: कोविड 19 के खिलाफ भूमि पेडनेकर ने बताया अपनी फैमिली का स्ट्रगल

मनोरंजन | May 09, 2021, 09:04 PM IST

इंडिया टीवी से बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने कोविड से अपनी लड़ाई के बारे में बात की, और कहा- ये उनको दूसरों की मदद के लिए प्रेरित करता है।

जीतेगा इंडिया: कोरोना से जीतेगा देश.. कुमार विश्वास का संदेश, देखिए खास बातचीत

समाचार पत्रिका | May 09, 2021, 08:06 PM IST

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ हैI कोरोना संकट के इस दौर में कई लोग ऐसे भी हैं जो लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं और इन्हीं में एक नाम है प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास का I इंडिया टीवी के 'जीतेगा इंडिया, हारेगा कोरोना' कॉन्क्लेव के दौरान डॉ कुमार विश्वास ने इंडिया टीवी से ख़ास बातचीत की और बताया की कैसे वो लोगों की मदद कर रहे हैंI

जीतेगा इंडिया: कोरोना काल में कितने फ्रंट पर लड़ रही है दिल्ली पुलिस? दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव से सुनिए

समाचार पत्रिका | May 09, 2021, 07:27 PM IST

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन और दवाओं की कालाबाजारी के मामले भी सामने आ रहे हैं| दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने इंडिया TV से खास बातचीत में बताया किस तरह दिल्ली पुलिस दवाईयों और ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए काम कर रही है|

और पढ़ें
X