Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: पैसों की लालच ने नेशनल बॉक्सर को बना दिया लुटेरा, 30 लाख रुपये की लूट को दिया था अंजाम; साथियों संग गिरफ्तार

बुलंदशहर पुलिस ने 30 लाख लूट की घटना का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने बताया कि इस लूट को नेशनल लेवल बॉक्सिंग खेल चुके एक खिलाड़ी व उसके साथियों ने अंजाम दिया था।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: December 20, 2023 13:53 IST
30 लाख की लूट केस में...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 30 लाख की लूट केस में नेशनल बॉक्सर अपने साथियों संग हुआ गिरफ्तार

फिल्म हेरा-फेरी का वो फेमस डायलॉग तो आपको भी याद ही होगा- 'पैसों का चक्कर बाबू भैया, पैसों का चक्कर' इसी डायलॉग को चरितार्थ करते हुए एक नेशनल बॉक्सिंग का खिलाड़ी लुटेरा बन गया। उसने अपने कई साथियों के साथ मिलकर एक निजी कंपनी के कर्मचारियों से 30 लाख की लूट का अंजाम दे दिया। अब इस मामले में बुलंदशहर की पुलिस ने लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है और पूरी वारदात का खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, सभी लुटेरे हरियाणा के रहने वाले हैं।

की थी 30 लाख रुपये की लूट

एसएसपी श्लोक कुमार ने कहा कि एक निजी कम्पनी के कर्मचारियों से 30 लाख रुपये की लूट में शामिल रहे नेशनल और डिस्ट्रिक लेवल बॉक्सर समेत 6 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये सभी हरियाणा के रहने वाले हैं। गिरफ्तार लुटेरों में एक लुटेरा दिल्ली पुलिस का कांट्रेक्ट ड्राइवर रह चुका है। पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि 12 दिसम्बर को लुटेरों ने कार सवार निजी कम्पनी के कर्मचारियों से 30 लाख रुपये की लूट का अंजाम दिया था।

लूट के समय कम्पनी के कर्मचारी दिल्ली से अरनिया पावर प्लांट में कैश लेकर आ रहे थे। जैसे ही कर्मचारियों की कार पहासू थाना क्षेत्र में पहुंची। कार सवार लुटेरों ने ओवर टेक कर कार रुकवाई और सारे पैसे लूटकर फरार हो गए। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस जांच में जुट गई और सूचना मिलते ही लुटेरों को धर-दबोचा।

लुटेरों के सम्पर्क में था ड्राइवर 

एसएसपी ने बताया कि कम्पनी कर्मचारियों की कार का ड्राइवर प्रदीप लुटेरों के सम्पर्क में था। जिसके जरिए हमें सुराग मिला। पुलिस ने आगे कहा कि गिरफ्तार लुटेरों में आशु नेशनल और कुणाल स्टेट लेवल का बॉक्सिंग कंपटीशन खेल चुका है। वहीं, प्रदीप दिल्ली पुलिस का कांट्रेक्ट ड्राइवर भी रह चुका है। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से 28.12 लाख रुपये, 3 तमंचे, 6 कारतूस और एक आर्टिगा कार बरामद की है। वहीं, एसएसपी श्लोक कुमार ने लुटेरों को गिरफ़्तार करने वाली टीम को 25,000 रुपये के इनाम देने का ऐलान किया है।

(रिपोर्ट- वरुण शर्मा)

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार की नई आबकारी नीति पर बिफरे अखिलेश यादव, पूछा- क्या 1 ट्रिलियन इकॉनमी के लिए यही रास्ता बचा है?

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement